ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेखूंगा,येदियुरप्पा कब तक सत्ता में रहेंगे : कुमारस्वामी

देखूंगा,येदियुरप्पा कब तक सत्ता में रहेंगे : कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी सरकार को बचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे। विधानसभा में उनके द्वारा पेश किए गए विश्वास प्रस्ताव को लेकर उन्होंने यह...

देखूंगा,येदियुरप्पा कब तक सत्ता में रहेंगे : कुमारस्वामी
एजेंसी,बेंगलुरुSat, 20 Jul 2019 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी सरकार को बचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे। विधानसभा में उनके द्वारा पेश किए गए विश्वास प्रस्ताव को लेकर उन्होंने यह बात की।

विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कुमारस्वामी ने कहा कि 14 महीने सत्ता में रहने के बाद, हम अंतिम चरण में आ गए हैं। उन्होंने भाजपा से कहा, आइये चर्चा करते हैं। आप अभी भी सरकार बना सकते हैं। कोई जल्दीबाजी नहीं है। आप इस काम को सोमवार या मंगलवार को भी कर सकते हैं।

कुमारस्वामी ने भाजपा नेता येदियुरप्पा से कहा, जिस दिन से मैं सत्ता में आया हूं, मुझे पता है कि यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। आप कब तक सत्ता में बैठेंगे, मैं भी यहां देखूंगा। आपकी सरकार उन लोगों के साथ कितनी स्थिर होगी जो अभी आपकी मदद कर रहे हैं।

भाजपा ने विधायकों को पैसे की पेशकश दी

राज्य की विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों को लुभाने के लिए 40-50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई और इसके साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि यह पैसा किसका है। इसी बीच, जदएस विधायक श्रीनिवास गौड़ ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने के लिए उन्हें भाजपा ने पांच करोड़ की रिश्वत की पेशकश की थी। कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला दिया कि राज्यपाल विधानसभा के लोकपाल के तौर पर कार्य नहीं कर सकते।

पावर स्थाई नहीं होती 

कुमारस्वामी ने कहा, मैं ऊपरवाले से शिकायत करता रहता हूं कि मुझे क्यों सीएम बनाया। मुझे सीएम बने रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा, पावर स्थाई नहीं है, मुझे इसका कोई लालच भी नहीं है। हम तो आने वाली पीढ़ी के लिए उदाहरण पेश करना चाहते हैं। मै एक भी विधायक से वापस आने को नहीं कहूंगा। 

'नाग' मिसाइल का सेना में शामिल होने का रास्ता साफ, पोखरण में सफल टेस्ट

बंगाली कलाकारों के BJP में शामिल होने क्या बोलीं अभिनेत्री अपर्णा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें