ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखुलासा: राम रहीम के साथ मेडिकल अटेंडेंट बनकर रोहतक जेल गई थी हनीप्रीत

खुलासा: राम रहीम के साथ मेडिकल अटेंडेंट बनकर रोहतक जेल गई थी हनीप्रीत

डेरा प्रमुख राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हनीप्रीत उसके साथ मे

Arunजींद| हमारे संवाददाता Sat, 14 Oct 2017 10:52 AM

खुलासा: राम रहीम के साथ मेडिकल अटेंडेंट बनकर रोहतक जेल गई थी हनीप्रीत

खुलासा: राम रहीम के साथ मेडिकल अटेंडेंट बनकर रोहतक जेल गई थी हनीप्रीत1 / 2

डेरा प्रमुख राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हनीप्रीत उसके साथ मेडिकल अटेंडेंट बनकर हेलीकॉप्टर से रोहतक जेल गई थी। इसका खुलासा शुक्रवार को राम रहीम की एक मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद हुआ है।

दरअसल, दुष्कर्म मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा फैसला सुरक्षित रखे जाने पर राम रहीम को यह संकेत मिल गया था कि उसे सजा हो सकती है। इसलिए 17 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा में बैठक कर रणनीति बनाई गई और 18 अगस्त को चार वरिष्ठ डॉक्टरों ने राम रहीम की मेडिकल रिपोर्ट तैयार की। राम रहीम की जांच करने वाले मैक्स अस्पताल, नई दिल्ली के डॉक्टर समीर बहल, डॉक्टर जे. किडराणा और शाह सतनाम जी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल सिरसा के डॉक्टर महेंद्र प्रताप और गौरव ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि डेरा प्रमुख की शरीरिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह अकेले कहीं आ जा सके। लिहाजा उसे एक चिकित्सा सहयोगी की जरूरत है।

सूत्रों की मानें तो 25 अगस्त को राम रहीम जब पंचकूला की अदालत में पेशी के लिए आया तो वह डॉक्टरों की रिपोर्ट अपने साथ लेकर आया था। जैसे ही अदालत की कार्यवाही शुरू तो राम रहीम ने रक्तचाप बढ़ने की शिकायत की और हनीप्रीत को अंदर बुला लिया गया। इसी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर हनीप्रीत से हेलीकाप्टर में सवार होकर रोहतक जेल तक पहुंची थी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें, अब कोर्ट में पेश क्यों नहीं की जाएगी हनीप्रीत

ये भी पढ़ें

पंचकूला हिंसा: पुलिस को मिला हनीप्रीत का आईफोन, सामने आएंगे कई राज!

डेरा सच्चा सौदा: हनीप्रीत ने कबूले हैं ये 10 गुनाह

अब वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी पेशी

अब वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी पेशी2 / 2

राम रहीम को भगाने की तैयारी में थी हनीप्रीत
हनीप्रीत से पूछताछ में हरियाणा पुलिस को जानकारी मिली कि 25 अगस्त को राम रहीम की पेशी से पहले उसे पुलिस से छुड़ाकर विदेश भेजने की तैयारी थी। इसके लिए हनीप्रीत विदेश श्रद्धालुओं के संपर्क में थी, जहां डेरामुखी को रखा जाता। हनीप्रीत पर तीन विदेशी सिम कार्ड इस्तेमाल करने का भी आरोप है।

कांग्रेसी नेता के साथ गया था परिवार
पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि हनीप्रीत 25 अगस्त की रात लगभग 2 बजे सिरसा पहुंची थी और 28 अगस्त की रात एक कांग्रेसी नेता की जेड प्लस सिक्योरिटी की आड़ में दो बड़े सूटकेस लेकर डेरा सच्चा सौदा से राजस्थान की ओर चली गई थी। उसके साथ राम रहीम का परिवार भी काले शीशे वाली गाड़ियों में सवार था। 

विपासना से नहीं मिले खास सुराग
पुलिस की सख्ती पर शुक्रवार को डेरे की चेयरपर्सन विपासना पूछताछ में सहयोग देने के लिए पंचकूला पहुंची। पुलिस ने विपासना और हनीप्रीत को साथ बैठाकर पूछताछ की, लेकिन खास सुराग नहीं मिला। इसके अलावा डेरा की वाइस चेयरपर्सन शोभा इंसा को भी चंडी मंदिर थाने में बुलाकर पूछताछ की गई है।

अब वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी पेशी
पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद पंचकूला की अदालत ने शुक्रवार को हनीप्रीत और उसकी सहयोगी सुखदीप कौर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब दोनों अंबाला जेल में रहेंगी। मामले की अगली सुनवाई 23 अक्तूबर को होगी, लेकिन हनीप्रीत को सुरक्षा कारणों के चलते वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया जाएगा।