ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाक मॉडल के झांसे में आकर आईएसआई के जाल में फंसा वायुसेना का अफसर

पाक मॉडल के झांसे में आकर आईएसआई के जाल में फंसा वायुसेना का अफसर

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर हनीट्रैप में फंसने के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) के लिए जासूसी करना और उसे...

Honey trap
1/ 2Honey trap
Honeytrap
2/ 2Honeytrap
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Fri, 09 Feb 2018 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर हनीट्रैप में फंसने के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) के लिए जासूसी करना और उसे गुप्त सूचना देने का सनसनीखेज आरोप लगा है।

31 जनवरी को एयरफोर्स इंटेलिजेंस विंग ने पकड़ा 
51 वर्षीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन अरूण मारवाह को पिछले महीने यानि 31 जनवरी को ही वायुसेना मुख्यालय में उसके स्मार्टफोन के साथ एयरफोर्स के इंटेलिजेंस विंग ने अपनी हिरासत में लिया था। वायुसेना की तरफ पहले मारवाह से काफी पूछताछ की गई और उसके बाद 7 फरवरी को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

दिल्ली पुलिस कर रही है पूछताछ 
दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (स्पेशल सेल) एम.एम. ओबरॉय ने बताया- “हमने भारतीय वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उस पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। आगे की जांच इस वक्त चल रही है।”

पाक हनीट्रैप के जाल में फंसा भारतीय वायुसेना का ऑफिसर

Honeytrap

कैसे जाल में फंसा वायुसेना का ऑफिसर
पुलिस ने बताया कि मारवाह दो सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्तेमाल कर रहा था। उसे दिसंबर 2017 में आईएसआई ने हनीट्रैप के जाल में फंसाया था। वह लगातार आईएसआई के लिए काम करनेवाली कथित मॉडल के साथ अश्लील चैट करता था।

ऑफिसर का मोबाइल फोन जब्त, हुई एफआईआर
वायुसेना की तरफ से शुरुआती जांच और शिकायत के बाद अरुण मारवाह का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और नई दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं पाया है जिसमें पैसे का कोई लेनदेन हुआ हो। पुलिस ने आगे बताया कि वायुसेना के ऑफिसर ने सारी गुप्त जानकारी सिर्फ सैक्स चैट के बदले दी है। जांच अधिकारी ने आगे बताया- हमें कुछ आपत्तिजनक बातचीत और तस्वीरें मोबाइल फोन से बरामद हुई है।   

ये भी पढ़ें: जबरन धर्मांतरण मामला: 9 पर केस, की थी महिला को ISIS को बेचने की कोशिश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें