DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हड़कंप : गृह मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी की कार चोरी

bike-theft

गढ़मुक्तेश्वर के ब्रजघाट में गृह मंत्रालय में काम करने वाले दिल्ली निवासी अधिकारी की कार चोरी होने का मामला सामने आया है। गृह मंत्रालय का पास चस्पा हुई गाड़ी चोरी होने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। गाड़ी में सुरक्षा अधिकारी का आई कार्ड सहित अन्य जरूरी कागजात भी रखे हुए थे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली निवासी प्रेमचंद गृह मंत्रालय नार्थ ब्लॉक में सुरक्षा अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। प्रेमचंद पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में रह चुके हैं। शनिवार को वह गंगा स्नान करने के लिए परिवार सहित तीर्थ नगरी ब्रजघाट में आए थे। उन्होंने पार्किंग स्टैंड की रसीद कटवाने के बाद गाड़ी को खड़ा कर दिया। रात करीब 1 बजे उनकी कार चोरी हो गई। कुछ देर बाद पीड़ित ने कार चोरी की घटना की जानकारी पुलिस को दी। मगर शुरू में चौकी पर तैनात पुलिस ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। घटना के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस सिर्फ मामले में जांच की बात कर रही है।

पार्किंग शुल्क वसूला गया था : तीर्थ नगरी में पार्किंग स्टैंड की रसीद होने के बाद भी गाड़ी चोरी हो गई। पीड़ित ने बताया कि तीर्थ नगरी में पहुंचने पर उनसे पार्किंग शुल्क वसूला गया था। इसके बाद भी उनकी गाड़ी चोरी हो गई। इस मामले में कई बार मिन्नत करने के बाद पुलिस ने तहरीर ली थी।

देश में हाईअलर्ट के बाद भी नहीं चेती पुलिस : कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं। ऐसे में गृह मंत्रालय का पास चस्पा गाड़ी चोरी होने तथा उसमें आईकार्ड सहित अन्य सामान चोरी होने के बाद भी पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर सवाल उठ रहे हैं। क्योकि पास लगी गाड़ी तथा आईकार्ड होने के बाद गाड़ी आसानी से गुजर जाती है।

पुलिस बोली, जांच कर रहे : कार चोरी की जानकारी मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई। इस मामले में पार्किंग ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। क्योंकि, पार्किंग स्टैंड की रसीद होने के बाद ही कार चोरी हुई है। कोतवाल का कहना है कि मामले में प्रथमदृष्टया पार्किंग ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है। गाड़ी से पार्किंग शुल्क वसूलने के बाद भी उसका ध्यान नहीं रखा गया। गाड़ी पार्किंग से बदमाश चोरी करके ले गए हैं कि फिर किसी की मिलीभगत से चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया है। इन सभी कोणों से मामले की जांच की जा रही है।

बेखौफ बदमाश
* आईकार्ड तथा अन्य जरूरी कागजात भी चोरी।
* पार्किंग स्टैंड की रसीद होने के बाद भी चोरी हो गई कार।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Home Ministry Security Officer Car Theft