ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती पर गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

जम्मू-कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती पर गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती वहां की सुरक्षा की स्थिति और फेरबदल की जरूरत पर आधारित होती है, और ऐसी बातों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा...

जम्मू-कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती पर गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब
नई दिल्ली, एजेंसीFri, 02 Aug 2019 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती वहां की सुरक्षा की स्थिति और फेरबदल की जरूरत पर आधारित होती है, और ऐसी बातों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं की जा सकती। 

मंत्रालय के सूत्रों ने भाषा से यह भी कहा कि केंद्रीय बलों की 100 कंपनियों (10,000 सैनिकों) को एक हफ्ते पहले यहां तैनात करने का आदेश दिया गया था और वे अपने-अपने गंतव्यों पर पहुंचने की प्रक्रिया में हैं। 

इस आदेश से स्पष्ट तौर पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की अटकलें तेज हो गई थी। सूत्रों ने कहा, 'आंतरिक सुरक्षा स्थिति, प्रक्षिक्षण की आवश्यकताओं, आराम एवं स्वस्थ हो जाने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती में फेरबदल की जरूरत, केंद्रीय बलों की तैनाती एवं वापसी एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है।'

उन्होंने कहा कि तैनाती और किसी खास क्षेत्र में तैनात अर्द्धसैनिक बलों की गतिविधि के ब्योरे पर सार्वजनिक तौर पर कभी भी चर्चा नहीं की जाती।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 28 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती, 5 दिन पहले ही भेजे गए थे 10 हजार जवान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें