ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगृह मंत्रालय ने कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों को 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया

गृह मंत्रालय ने कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों को 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया

देश में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कोरोना से बचने के लिए निगरानी, ​​नियंत्रण और सावधानी बरतने संबंधी दिशा-निर्देशों को 31 मार्च तक के लिए आगे...

गृह मंत्रालय ने कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों को 31 मार्च तक के लिए बढ़ाया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Fri, 26 Feb 2021 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कोरोना से बचने के लिए निगरानी, ​​नियंत्रण और सावधानी बरतने संबंधी दिशा-निर्देशों को 31 मार्च तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा, "हालांकि सक्रिय और नए कोविड-19 मामलों में काफी गिरावट आई है, लेकिन निगरानी, ​​नियंत्रण और सावधानी बनाए रखने की जरूरत अभी भी बरकरार है।"

साथ ही साथ गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने की सलाह भी दी है, जिससे वायरस के ट्रांसमिशन को रोका जा सके।

सरकार का कहना है कि अब भी कोरोना से बचने को लेकर जारी किए दिशा-निर्देशों के सख्त पालन की ओर ध्यान केंद्रित करने की जरुरत है। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा इसे सख्ती से लागू किए जाने की आवश्यकता है।

बता दें कि पिछले कुछ समय में देशभर में कई राज्यों खासकर केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस समय देशभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान फिर से 8000 से अधिक नए मामले सामने आए और सक्रिय मामलों में 4900 से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई जो पूरे देश में सर्वाधिक है। इस दौरान सक्रिय मामलों में 4902 की वृद्धि होने से इनकी संख्या गुरुवार को बढ़कर 64260 तक पहुंच गई।

राज्य में इस दौरान संक्रमण के सर्वाधिक (पूरे देश में) 8702 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2129821 पहुंच गई है। इससे पहले बुधवार को 8807, मंगलवार को 6318 नए मामले, सोमवार को 5210 मामले, रविवार को 6971 मामले, शनिवार को 6281 नए मामले तथा शुक्रवार को 6112 मामले सामने आए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें