DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशघाटी आतंकियों से निपटने का बनेगा प्लान, बढ़े दुस्साहस के बीच आज कश्मीर पहुंचे रहे अमित शाह, 3 दिन का दौरा

घाटी आतंकियों से निपटने का बनेगा प्लान, बढ़े दुस्साहस के बीच आज कश्मीर पहुंचे रहे अमित शाह, 3 दिन का दौरा

लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीSurya Prakash
Sat, 23 Oct 2021 06:20 AM
घाटी आतंकियों से निपटने का बनेगा प्लान, बढ़े दुस्साहस के बीच आज कश्मीर पहुंचे रहे अमित शाह, 3 दिन का दौरा

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के बढ़े दुस्साहस के बीच होम मिनिस्टर अमित शाह आज प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह यहां तीन दिनों तक रहेंगे और सुरक्षा के हालात का जायजा लेंगे। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में कैसे सुरक्षा को चाक-चौबंद किया जा सकता है, इसकी भी प्लानिंग होगी। इस महीने अब तक आतंकी 11 निर्दोष नागरिकों की भी हत्या कर चुके हैं। कई सालों के बाद यह ट्रेंड देखने को मिला है, जब आतंकियों ने आम नागरिकों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। सुरक्षा को लेकर बैठकों के अलावा अमित शाह राज्य में पंचायत सदस्यों और भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेता सुनील शर्मा ने कहा कि अमित शाह पहले जम्मू पहुंचेंगे और बाद में कश्मीर जाएंगे। अमित शाह के एक कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा वह जम्मू में पार्टी की एक रैली को भी संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से अमित शाह का यह पहला दौरा है। इससे पहले वह जून 2019 में कश्मीर के दौरे पर गए थे, जब भाजपा ने दोबारा आम चुनावों में बड़ी जीत हासिल की थी। बता दें कि पिछले महीने दिल्ली में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इसमें उन्होंने सुरक्षा के हालातों की समीक्षा की थी। 

इस महीने अब तक 17 आतंकी मुठभेड़ में किए ढेर

इस बीच अमित शाह के दौरे को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। सुरक्षा बलों ने चेकिंग को बढ़ा दिया है। बता दें कि एक तरफ आतंकवादियों का दुस्साहस बढ़ा है तो वहीं सुरक्षा बलों ने भी मुस्तैदी दिखाते हुए तेजी से आतंकियों को निपटाया है। इस महीने अब तक 17 आतंकियों को सुरक्षा बल मुठभेड़ों में ढेर कर चुके हैं। इनमें से कई आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे। 

12 दिनों से चल रहा है राजौरी-पुंछ के जंगलों में ऑपरेशन

राजौरी-पुंछ सेक्टर के घने जंगलों में सेना बीते करीब 12 दिनों से ऑपरेशन चला रही है। यहां लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इसके अलावा एनआईए ने भी आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में 13 लोगों को अरेस्ट किया है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें