DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंतरिक सुरक्षा पर अमित शाह की बैठक, डोभाल भी हुए शामिल

delhi  home minister amit shah holds a meeting on internal security at ministry of home affairs  nsa

गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां अपने कायार्लय में आंतरिक सुरक्षा के संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। जानकार सूत्रों ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा और इंटेलीजेंस ब्यूरो के प्रमुख राजीव जैन शामिल हैं। 

वहीं केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार को पश्चिम बंगाल में  सत्तारूढ़ तृणमूल और भारतीय जनता पाटीर् (भाजपा) कार्यकतार्ओं के बीच शनिवार को खूनी हिंसा में भाजपा के तीन और तृणमूल के एक कार्यकर्ता की मौत के बाद आज विस्तृत रिपोर्ट मांगी। इस बीच अपुष्ट सूत्रों ने बताया है कि नजात में हिंसा में मरने वालों की संख्या चार हो गयी है यहां परस्पर विरोधी समूहों में घंटों तक बमबारी, गोलीबारी और पथराव की घटनाएं हुई हैं।

बंगाल हिंसा: तृणमूल कांग्रेस ने गृहमंत्रालय को लिखा पत्र, कही ये बात

भाजपा के प्रदेश महासचिव सयांतन बसु ने कहा कि खूनी हिंसा में उनके तीन कार्यकतार्ओं की मौत हो गयी और इनकी पहचान तपन मंडल, सुकांत मंडल और प्रदीप मंडल के रूप में हुई है।  भाजपा नेता मुकुल रॉय ने ट्वीट किया “राज्य संदेशखली में तृणमूल के गुंडों ने भाजपा के तीन कार्यकताओं की गोली मार कर हत्या की है। मुख्यमंत्री ममता बनजीर् भाजपा कार्यकतार्ओं के खिलाफ हिंसा के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है।” 

रॉय ने कहा , “हम गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें संदेशकली हत्याओं से अवगत कराएंगे।” उधर  जिले के पाटीर् प्रभारी  और पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने कहा है कि भाजपा कार्यकतार्ओं ने पाटीर् समर्थक कयूम मुल्ला की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त कयूम तृणमूल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। उन्होंने कहा, “कानून और व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है और  केन्द्र सरकार का इससे  कोई लेना देना नहीं है।”

दुखद: पत्नी ने जलती चिता से निकलवाया पति का अधजला शव

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में भाजपा के 54 कार्यकतार्ओं के मारे जाने के पाटीर् के दावे के विरोध में 3० मई को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकरा दिया था । 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Home Minister Amit Shah holds a meeting on internal NSA Ajit Doval also present