Home Minister Amit Shah and NSA Ajit Doval will held meeting with ATS Chiefs of all Indian States - आतंक से निपटने को कितने तैयार हैं सभी राज्य? अमित शाह और अजीत डोभाल आज लेंगे जायजा DA Image
23 नवंबर, 2019|4:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंक से निपटने को कितने तैयार हैं सभी राज्य? अमित शाह और अजीत डोभाल आज लेंगे जायजा

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से बढ़ते खतरे के बीच विभिन्न राज्यों के आतंकवाद रोधी दस्तों (ATS) के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

union home minister amit shah

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से बढ़ते खतरे के बीच विभिन्न राज्यों के आतंकवाद रोधी दस्तों (एटीएस) के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह सभी राज्यों के एटीएस प्रमुखों को संबोधित भी करेंगे। इस सम्मेलन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी संबोधित करेंगे। इसमें आतंकवाद के खिलाफ विस्तृत कार्य योजना बनाने और विभिन्न राज्यों की एटीएस के बीच सहयोग बढ़ाने पर बातचीत हो सकती है। यह सम्मेलन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आयोजित कर रही है।

Read Also: अमित शाह बोले- '56 इंच के सीने' का दम दिखाकर पीएम मोदी ने हटाई धारा 370

अमित शाह और अजीत डोभाल को राज्यों के एटीएस अधिकारी देंगे प्रेजेंटेशन
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, 'गृह मंत्री उद्घाटन भाषण देंगे जिसमें वह आतंकवाद के बढ़ते खतरों को लेकर केंद्र सरकार की रूपरेखा को रेखांकित कर सकते हैं।' राज्यों की एटीएस के शीर्ष अधिकारी अपनी आतंकवाद रोधी रणनीतियों और इस तरह की आपात स्थितियों से निपटने की कार्य योजना पर प्रस्तुति देंगे। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही राज्य में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों की तरफ से हमले करने का खतरा बढ़ गया है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Home Minister Amit Shah and NSA Ajit Doval will held meeting with ATS Chiefs of all Indian States