DA Image
10 अप्रैल, 2020|10:58|IST

अगली स्टोरी

पूर्वांचल एक्सप्रेस को लेकर मुख्यमंत्री योगी का अखिलेश यादव पर हमला, बोले- वह 15200 करोड़ खर्च कर रहे थे, हम 11800 करोड़ में बना रहे

cm yogi aadityanath at shikhar  samagam 2020

हिन्दुस्तान शिखर सममागम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रसे वे के लिए बिना जमीन अधिग्रहण किए ही 2016 इसका शिलान्यास कर दिया था। इतना ही नहीं बिना जमीन अधिग्रहण के ही उन्होंने 15 हजार 200 करोड़ रुपए के टेंडर भी निकाल दिए थे। लेकिन जब हमारी सरकार आई तो सबसे पहले जमीन अधिग्रहण कराने का काम शुरू किया और 96% अधिग्रहण पूरा होने के बाद शिलान्यास कराया गया और इसके बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए टेंडर निकाले गए। मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि हैरानी की बात तो यह है कि उन्होंने जिस काम के लिए 15 हजार 200 करोड़ रुपए का टेंडर दिया उसे हम मात्र 11 हजार 800 करोड़ रुपए में कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्होंने इसी प्रकार से पैसे बचाकर राज्य में 36000 करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि सपने सब देखते हैं उन्हें साकार करने के लिए जज्बा चाहिए। 

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास 29 को-
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सरकार तेजी के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर काम कर रही है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनने पर दिल्ली से चित्रकूट महज पांच घंटे में पहुंचा जा सकेगा। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी 2020 को करेंगे।

 

दिवाली से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे-
वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस का निर्माण अपने आखिरी चरण में है। प्रदेश की जनता के लिए राज्य सरकार दिपावली से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात देने जा रही है।

इतना ही नहीं सरकार गंगा एक्सप्रेस वे मेरठ से प्रयागराज तक के लिए ला रही है। इसके लिए डीपीआर अंतिम चरण में है। गंगा एक्सप्रेस वे कि लिए बजट में प्रावधान किया गया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hindustan Shikhar Samagam 2020 CM Yogi aadityanath accuses Akhilesh Yadav for planing to spend more money on Purvanchal Express way project