DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दुस्तान शिखर समागम 2018: अखिलेश यादव ने कहा- नोटबंदी अच्छी है तो फिर से करके दिखाएं

अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोटबंदी पर सवाल खड़ा करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया। लखनऊ में हिन्दुस्तान शिखर समागम 2018 में अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी पर बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी अच्छी है तो फिर से करके दिखाएं । 

अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 का चुनाव महत्वपूर्ण है।  

अखिलेश यादव ने भाजपा से सवाल किया कि नोटबंदी के दौरान जितने लोग मरे थे उन लोगों की क्या मदद की गई। उन्होंने कहा कि गरीबों को नोटबंदी में सबसे ज्यादा परेशानी हुई। आज बैंक घाटे में है। भाजपा को यह बताना चाहिए आखिरकार बैंक घाटे में कैसे चले गए। 

एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि महागठबंधन का प्रश्न भाजपा से नहीं करना चाहिए, इस सवाल का जवाब गोरखपुर, फूलपुर और कैराना की जनता ने दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ जातिवाद की बात करते हैं। जबकि हम मेट्रो और लैपटॉप की बात करते हैं। जब हम उत्तर प्रदेश के विकास की बात करते हैं तो वह कब्रिस्तान और दिवाली की बात करते हैं लेकिन अब इनको काम बताना होगा।  

नोटबंदी पर भी साधा निशाना 

अखिलेश ने कहासरकार का सबसे बड़ा फैसला था नोटबंदी। कम से कम अब नोटबंदी पर देश में बहस होनी चाहिए। मैं पूछना चाहता हूं कि नोटबंदी में जितने लोग मरे थे, भाजपा ने उनके लिए क्या किया। गरीबों का क्या भला हुआ। बैंक भी घाटे में चले गए हैं। मैं तो कहता हूं कि भाजपा कहती है कि नोटबंदी के बाद यूपी जीता, गुजरात जीता, तो एक बार और नोटबंदी कर दो और देश जीत लो।

अखिलेश ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 'मिशन 74' के बारे में बताये जाने पर कहा, भाजपा के पास अब 73 सीटें नहीं हैं। अब 70 सीट बची हैं। जनता वोट डालने का इंतजार कर रही है। महागठबंधन का इंतजार मत कीजिए। जनता इनके खिलाफ वोट डालने की तैयारी कर रही है। हम अपनी रणनीति क्यों बतायें और अगर बता देंगे तो हार जाएंगे। जैसे कैराना, फूलपुर और गोरखपुर में किया, वही रणनीति तैयार की है। महागठबंधन का चेहरा या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा, देश नये प्रधानमंत्री का इंतजार कर रही है। हमें भाजपा बता दे कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा। देश नये प्रधानमंत्री के इंतजार में है। अगर भाजपा के पास कोई नया प्रधानमंत्री नहीं है तो आप हमसे क्यों पूछते हैं।

इस सवाल पर कि क्या उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जाए, यादव ने कहा कि वह इतना बडा सपना नहीं देखते। बसपा प्रमुख मायावती का हाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आज पूरा देश बुआ (मायावती) का हाल पूछ रहा है। जिसके साथ समाजवादी लोग होंगे, उन सभी का हाल अच्छा होगा।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hindustan Shikhar Samagam 2018 Akhilesh Yadav said if demonetization is good then do it again