ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइजरायल-हमास युद्ध पर कांग्रेस के स्टैंड की हिमंत सरमा ने आलोचना, पाकिस्तान से तुलना

इजरायल-हमास युद्ध पर कांग्रेस के स्टैंड की हिमंत सरमा ने आलोचना, पाकिस्तान से तुलना

आपको बता दें कि हिमंत सरमा की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा युद्ध को लेकर जारी बयान के कुछ दिनों के बाद आई है।

इजरायल-हमास युद्ध पर कांग्रेस के स्टैंड की हिमंत सरमा ने आलोचना, पाकिस्तान से तुलना
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,गुवाहाटी।Fri, 13 Oct 2023 08:27 AM
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर को लेकर कांग्रेस के स्टैंड पर निशाना साधा। साथ ही देश की सबसे पुरानी पार्टी की तुलना पाकिस्तान से की है। जोरहाट में पत्रकारों से बात करते हुए सरमा ने कहा कि कांग्रेस को हमास के आतंकवादी हमलों की निंदा करनी चाहिए थी और फिर फिलिस्तीन के बारे में बोलना चाहिए था। उन्होंने कहा, "लेकिन अपने प्रस्ताव में उन्होंने पाकिस्तान की तरह केवल फिलिस्तीन के बारे में बात की है।" कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने पूछा कि ऐसे बयानों वाली पार्टी भारत में सरकार बनाना चाहती है या फिर पाकिस्तान में?

आपको बता दें कि हिमंत सरमा की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा युद्ध को लेकर जारी बयान के कुछ दिनों के बाद आई है। कांग्रेस ने अपने प्रस्ताव में फिलिस्तीनी लोगों के प्रति अपना समर्थन जताया है। वही, असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा ने सरमा पर पलटवार करते हुए कहा कि वह झूठे हैं।

बोरा ने कहा, ''इजरायली सरकार ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि हमास ने बच्चों की हत्या की है या नहीं। जयराम रमेश द्वारा जारी संदेश का पहला बयान यह है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इजराइल के लोगों पर क्रूर हमलों की निंदा करती है।'' उन्होंने कहा, "हमेशा की तरह अपने बॉस (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) की तरह मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं। झूठ बोलना हिमंत बिस्वा सरमा का दूसरा स्वभाव बन गया है।''

शनिवार से गाजा से हमास द्वारा इजरायल के खिलाफ किए गए हमलों और उसके बाद इजरायल की जवाबी कार्रवाई में हजारों लोग मारे गए हैं। हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

युद्ध के छठे दिन इजरायली सेना ने कहा कि इजरायल में 222 सैनिकों सहित 1,300 से अधिक लोग मारे गए। वहां के अधिकारियों के अनुसार, हमास शासित गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी समूह के खिलाफ इजरायल के हमले में 1,400 से अधिक लोग मारे गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें