ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस में करते थे परिवार की पूजा, बर्बाद कर दिए 22 साल; खुलकर बोले हिमंत बिस्वा सरमा

कांग्रेस में करते थे परिवार की पूजा, बर्बाद कर दिए 22 साल; खुलकर बोले हिमंत बिस्वा सरमा

सरमा ने लव-जिहाद, दंगों आदि पर खुलकर बात की। उन्होंने दावा किया कि हिंदू आम तौर पर किसी भी दंगों में शामिल नहीं होते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस में रहकर उन्होंने अपने 22 साल बर्बाद कर दिए

कांग्रेस में करते थे परिवार की पूजा, बर्बाद कर दिए 22 साल; खुलकर बोले हिमंत बिस्वा सरमा
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,गुवाहाटीThu, 01 Dec 2022 09:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि जब उन्होंने बीजेपी के लिए कांग्रेस छोड़ी तो कोई वैचारिक बदलाव नहीं था। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जिंदगी के 22 साल कांग्रेस में बर्बाद कर दिए। उन्होंने कहा, "कांग्रेस में हम परिवार की पूजा करते थे। बीजेपी में हम देश की पूजा करते हैं।" बता दें कि हिमंत एक समय कांग्रेस में मंत्री थे और साल 2015 में उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए और फिर असम के मुख्यमंत्री बने।

एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में हिमंत बिस्वा सरमा ने लव-जिहाद, दंगों आदि पर खुलकर बात की। उन्होंने दावा किया कि हिंदू आम तौर पर किसी भी दंगों में शामिल नहीं होते हैं। उन्होंने लव जिहाद को साजिश बताते मुस्लिम पुरुषों पर हिंदुओं को लुभाने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि महिलाओं को इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया जाता है। 2002 के गुजरात दंगों में अदालत के फैसले और समुदायों के लोगों की भागीदारी जैसे विशिष्ट मामलों पर उन्होंने कहा, "मैंने कहा ''सामान्य रूप से हिंदू दंगे नहीं करते हैं। हिंदू एक शांतिप्रिय समुदाय है।"

उन्होंने आगे कहा कि आप मस्जिदों पर बुलडोजर चलाने की बात करते हैं, लेकिन जब कोई मंदिर हटा दिया जाता है तो आप कभी रिपोर्ट नहीं करते। बीजेपी सरकारों ने सड़क परियोजनाओं के लिए कई मंदिरों को भी हटाया है। हमने कानून के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों की सहमति के अनुसार असम में मदरसों पर बुलडोजर चलाया है। उन्होंने कहा कि 2002 के बाद से, गुजरात सरकार ने तब से राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए कई कार्रवाई की। गुजरात में स्थायी शांति रही है। अब कर्फ्यू नहीं लगता।

सद्दाम वाले बयान पर क्या बोले हिमंत?
सरमा ने पिछले महीने कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्व इराकी तानाशाह "सद्दाम हुसैन" की तरह दिखते हैं, और यह बेहतर होता कि वह सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू या महात्मा गांधी की तरह अपना लुक करते। मालूम हो कि राहुल गांधी का 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान अलग लुक दिखाई दे रहा है। उनकी लंबी दाढ़ी की हर जगह चर्चा भी हो रही है। इंटरव्यू में मुख्यमंत्री सरमा ने इस बात से इनकार किया कि अपदस्थ इराकी तानाशाह के साथ राहुल गांधी की तुलना एक सांप्रदायिकता की वजह से की गई थी। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ यही कहा कि वे सद्दाम हुसैन की तरह दिखाई देते हैं। मैंने कुछ और नहीं कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें