himachal pradesh solan guest house building Collapse due to rain Building collapse - हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा: सोलन में बहुमंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, कई के दबे होने की आशंका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा: सोलन में बहुमंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

  himachal pradesh

1 / 2 Himachal Pradesh

himachal pradesh building collapsed in kumarhatti

2 / 2Himachal Pradesh building collapsed in Kumarhatti

PreviousNext

हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक बड़ा हादसा सामने आया है। हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाईवे पर एक बहुमंजिला इमारत के गिरने की खबर है। बताया जा रहा है कि हाइवे के किनारे बने एक गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिर गई है, जिसमें काफी लोग दबे हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में जो इमारत गिरी है, वह एक ढाबा था। इस हादसे के वक्त 30 आर्मी के जवान और 7 आम नागरिक मौजूद थे। 18 आर्मी जवानों और 5 आम नागरिकों को बचाया गया है। दो शवों को बरामद किया गया है। अभी 14 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हालांकि, मौके पर पुलिस और बचाव दल की टीमें पहुंच चुकी है और रेस्क्यू के काम में जुट गई हैं। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से यह इमारत गिरी है। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन में इमारत गिरने की घटना पर कहा कि पंचकुला से एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। साथ ही मेडिकल टीमें भी स्पॉट पर पहुंच गई हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में राहत और बचाव कार्य संपन्न हो जाएगा। इस मामले की पूरी जांच की जाएगी।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आपदा प्रबंधन के डीसी राणा ने कहा था कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 22 लोगों को बचा लिया गया है। आपदा प्रबंधन के अधिकारी डीसी राणा ने कहा कि मौके पर कुल 25 लोग मौजूद थे। बारिश बहुत तेज हो रही है। पंचकुला से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो चुकी है। 

उपायुक्त के.सी. चमन ने मीडिया को बताया कि अभी भी अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भतीर् कराया गया है। भारी बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही है। यह घटना राज्य की राजधानी शिमला से लगभग 55 किलोमीटर दूर कुमारहट्टी-नाहन मार्ग पर हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:himachal pradesh solan guest house building Collapse due to rain Building collapse