ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशहिजाब विवाद: विरोध करने वाली तीनों छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज, दो ने NOC तो एक ने लिया टीसी

हिजाब विवाद: विरोध करने वाली तीनों छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज, दो ने NOC तो एक ने लिया टीसी

इन तीन छात्राओं में से दो ने प्रेस वार्ता कर विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर यूनिफॉम नियम को सख्ती से लागू करने के फैसले पर सवाल उठाया था। हिजाब का यह मामला कर्नाटक हाई कोर्ट तक पहुंचा था।

हिजाब विवाद: विरोध करने वाली तीनों छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज, दो ने NOC तो एक ने लिया टीसी
Ashutosh Rayपीटीआई,मंगलुरुThu, 23 Jun 2022 03:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कर्नाटक के मंगलुरु में यूनिवर्सिटी कॉलेज में हिजाब पर रोक का विरोध करने वाली छात्रों ने परिसर को छोड़ने का फैसला किया है। हिजाब पर रोक का विरोध करने वाली दो मुस्लिम छात्राओं ने दूसरे कॉलेजों में दाखिला के लिए लेने के लिए कॉलेज से नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) ले लिया है, जबकि एक को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) जारी किया गया है।

कॉलेज की प्रिंसिपल अनसूया राय ने कहा कि एक अन्य लड़की, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई थी, ने कॉलेज के अधिकारियों को माफी का पत्र लिखा है और ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रही है। राय ने कहा कि केरल के रहने वाले एक एमएससी (रसायन विज्ञान) मुस्लिम छात्र ने भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ट्रांसफर सर्टिफिकेट लिया है।

मंगलुरु यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पी एस यदापदिथया ने घोषणा की थी कि अगर मुस्लिम छात्राएं यूनिवर्सिटी यूनिफॉर्म के नियमों का पालन करने को तैयार नहीं है और अन्य कॉलेजों में दाखिला लेना चाहती हैं तो कोई रोक नहीं है, उनके लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

कॉलेज में हिजाब विवाद को लेकर इस साल मार्च में मामला हाई कोर्ट में पहुंचा। कोर्ट ने कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था। इससे पहले फरवरी में, कर्नाटक सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में समानता, अखंडता और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाले कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसे हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

epaper