Hemant Soren cabinet expansion in Jharkhand today seven new ministers may be take oath - हेमंत सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, ये मंत्री ले सकते हैं शपथ DA Image
21 फरवरी, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेमंत सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, ये मंत्री ले सकते हैं शपथ

jharkhand hemant soren cabinet six ministers may be from jmm and five ministers from congress

Jharkhand Government Cabinet Expansion : झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज यानि मंगलवार को किया जायेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आग्रह के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शपथ ग्रहण के लिए शाम चार बजे का समय तय किया है। झामुमो और कांग्रेस से मंत्रियों के नाम तय करने की कवायद दे रात तक जारी रही। सूत्रों की माने तो झामुमो कोटे से चार या पांच और कांग्रेस कोटे से दो विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हेमंत सरकार एक या दो पद पर बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है।

मुख्यमंत्री हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 24 जनवरी को ही होना था, लेकिन चाईबासा की घटना की वजह से उसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने 28 जनवरी का दिन निर्धारित किया। कैबिनेट का विस्तार सरकार गठन के एक महीने बाद होने जा रहा है। इस दौरान झामुमो-कांग्रेस के बीच कई दौर की बातचीत हुई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो बार दिल्ली में कैंप किये। कभी सीटों में, तो कभी विभागों को लेकर दोनों के बीच पेच नजर आया। अब पेच सुलझने के बाद ही मंत्रिमंडल के विस्तार की बात हो रही है। मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया जायेगा और सरकार काम करना शुरू कर देगी।

मुख्यमंत्री के अलावा तीन मंत्री ले चुके हैं शपथ 
झारखंड सरकार में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा तीन मंत्री पहले ही शपथ ले चुके हैं। कांग्रेस की ओर से आलमगीर आलम व रामेश्वर उरांव और राजद की ओर से सत्यानंद भोक्ता 29 दिसंबर को ही मंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। इनके बीच अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं किया गया है।

झामुमो से संभावित मंत्री  
स्टीफन मरांडी, हाजी हुसैन अंसारी, मिथिलेश ठाकुर, चंपई सोरेन और मथुरा महतो 

कांग्रेस से संभावित मंत्री  
बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडेय सिंह या ममता देवी  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hemant Soren cabinet expansion in Jharkhand today seven new ministers may be take oath