ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबेंगलुरु में ट्रैफिक जाम का झंझट खत्म, अब शहर में शुरू होने जा रही है हेलिकॉप्टर सेवा

बेंगलुरु में ट्रैफिक जाम का झंझट खत्म, अब शहर में शुरू होने जा रही है हेलिकॉप्टर सेवा

फिलहाल हेलिकॉप्टर सेवा को एयरपोर्ट से हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एयरपोर्ट के लिए शुरू की जा रही है। कंपनी का कहना है कि वो आगे चलकर इसका विस्तार करेगी और अन्य रूट को भी जोड़ेगी।

बेंगलुरु में ट्रैफिक जाम का झंझट खत्म, अब शहर में शुरू होने जा रही है हेलिकॉप्टर सेवा
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 11:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अभी तक आप एक राज्य से दूसरे राज्य या फिर एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन बेंगलुरु इससे कहीं ज्यादा आगे निकल गया है। बेंगलुरु में जल्द ही एयरपोर्ट से शहर में जाने के लिए हेलिकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध होने वाली है। हेलिकॉप्टर से शहर पहुंचने में ट्रैफिक से मुक्ति मिल जाएगी और आपका समय भी बचेगा। एयरपोर्ट से शहर पहुंचने के लिए जहां अभी 120 मिनट लगते हैं वहां, हेलिकॉप्टर सुविधा शुरू होने के बाद आप मात्र 15 मिनट में सिटी में पहुंच जाएंगे।

एनडीटीवी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लेड इंडिया ने घोषणा की है कि वह बेंगलुरु और केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच तेजी से यात्रा सुनिश्चित करने के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं शुरू करेगी। इस सेवा की शुरुआत इसी साल 10 अक्टूबर से होने जा रही है। कंपनी कहना है कि हेलिकॉप्टर की सेवाएं हफ्ते में पांच दिन के लिए उपलब्ध होंगी।

कितना होगा किराया?

किराए की बात करे तो वो प्रति व्यक्ति 3,250 रुपए (टैक्स को छोड़कर) होगा। कंपनी इसके लिए H125 DVG एयरबस हेलिकॉप्टर की मदद लेगा। यह सेवा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड एयरपोर्ट और बेंगलुरु एयरपोर्ट के बीच शुरू होगी और एक बार में पांच से छह यात्री उड़ान भर सकेंगे। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट में कहा कि एचएएल के लिए यात्री 120 मिनट की ट्रैफिर वाले सफर के बजाय 15 मिनट वाले सफर के विकल्प को चुन सकते हैं। 

आगे चलकर जुड़ेंगे और रूट

कंपनी का कहना है कि आगे चलकर वह और रूट पर भी हेलिकॉप्टर सेवाएं मुहैया कराएगी। जिसमें व्हाइटफील्ड और इलेक्ट्रॉनिक सिटी को जोड़ा जाएगा। शुरुआत में ब्लेड इंडिया दिन में दो बार हेलिकॉप्टर उड़ानों का संचालन करेगी। जिसमें बेंगलुरु से एचएएल हवाई अड्डे की सवारी के लिए सुबह 9 बजे और वापसी के लिए 4.15 बजे उड़ान भरी जाएगा।

epaper