ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशउत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी पांच दिन तेज बारिश के आसार

उत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी पांच दिन तेज बारिश के आसार

कुमाऊं समेत पूरे उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक रविवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्से में भारी से भारी बारिश...

उत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली-NCR में भी पांच दिन तेज बारिश के आसार
नई दिल्ली, हल्द्वानी। हिन्दुस्तान संवाददाताSun, 22 Jul 2018 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कुमाऊं समेत पूरे उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक रविवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्से में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इधर शनिवार को हल्द्वानी में सुबह से आसमान में बादल छाए रहने और हल्की हवाएं चलने से अधिकतम पारे में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, उत्तर भारत में एक चक्रवाती सिस्टम बन रहा है जिसकी वजह से कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे तापमान गिरेगा हालांकि उमस बनी रहेगी। इससे पहले शनिवार दोपहर राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में करीब पांच मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। नजफगढ़ और नरेला में सबसे ज्यादा 29 मिलीमीटर बारिश हुई। पालम में 3.8 मिलीमीटर बारिश हुई। राजधानी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 21 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को कई जगह तेज बारिश हो सकती है। तापमान 33 डिग्री के बीच रह सकता है। 

मौसम अलर्ट: दिल्ली-NCR में पांच दिन भारी बारिश के आसार

हल्द्वानी में गिरा पारा
शनिवार को शहर में सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। आसमान में कभी बादल छाने और कभी हल्की धूप रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। सुबह दस बजे तक इसी प्रकार से धूप-छांव का खेल चलता रहा। इसके बाद दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। मौसम के करवट लेने से शुक्रवार की तुलना में शनिवार को अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली। 

शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री से लुढ़ककर 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से दो डिग्री कम रिकॉर्ड हुआ। शहर के अलावा आसपास के शहर रुद्रपुर, कालाढूंगी, रामनगर समेत अन्य इलाकों में हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में रविवार को कई जगहों भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। चलते पूरे राज्य में रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में 27 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें