ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशतमिलनाडु: भारी बारिश की चेतावनी, कई हिस्सों में NDRF की टीमें तैनात, मौसम का हाल

तमिलनाडु: भारी बारिश की चेतावनी, कई हिस्सों में NDRF की टीमें तैनात, मौसम का हाल

मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात की गई हैं। दक्षिणी अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

तमिलनाडु: भारी बारिश की चेतावनी, कई हिस्सों में NDRF की टीमें तैनात, मौसम का हाल
Ankit Ojhaएजेंसियां,चेन्नईTue, 06 Dec 2022 08:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भविष्यवाणी के मुताबिक 8  दिसंबर को तेज बारिश हो सकती है। इसके देखते हुए राज्य के कई हिस्सों में एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात की गई हैं। नगापट्टनम, तंजौर, तिरुवरूर, कुड्डालोर, मयिलाडुतुरई और चेन्नई में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम तैनात हैं। एनडीआरएफ अधिकारियों के मुताबिक, मौसम विभाग की चेतानी देखते हुए पूरा इंतजाम किया गया है। दक्षिणी अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह उत्तर-पश्चिम की ओर शिफ्ट हो सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी की तरफ जाने से देश के अन्य भागों में भी बूंदाबांदी हो सकती है। एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ से निपटने के लिए भी तैयार हैं। इसके अलावा कम्युनिकिश इक्विपमेंट और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्वेपमेंट से भी टीमें लैस हैं। अराक्कोणम के 24 घंटे चलने वाले कंट्रोल रूम के जरिए स्थिति पर नजर रखी जा रही है।  

आईएमडी के मुताबिक तमिलनाडु के पुदुचेरी में 7 से 9 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अंडमान सागर के दक्षिणी भाग में भी चक्रवाती तूफान के आसार हैं। इसके अलावा उत्तरी केरल के तटीय इलकों में बारिश होने का अनुमान है। इसका असर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी दिखाई देगा। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रह सकती है।

7 दिसंबर को तटीय तमिलनाडु और पुदुचेर में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा कड्डलोर, मयिदुथुराई, तंजौर, तुरुवरूर, नागापट्टनम और कराइकल में भारी बारिश की आशंका है। 8 दिसंबर को भी बारिश जारी रहेगी। 

एक तरफ ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ बारिश और हालत खराब करने वाली है। उत्तरी तमिलनाडु में तेज हवा के साथ बारिश होगी। 8 दिसंबर तक हवा की रफ्तार 90 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा बाद करें राजधानी दिल्ली की तो यहां तापमान में गिरावट आएगी। यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की संभावना है। पंजाब औऱ हरियाणा में कोहरा देखने को मिल सकता है।