DA Image
25 सितम्बर, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में एलओसी पर की भारी गोलीबारी, दो लड़कियां घायल

                                                      afp

पाकिस्तानी सैनिकों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार को भारी गोलाबारी की जिससे शुक्रवार को दो लड़कियां घायल हो गईं। लड़कियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार दोपहर मोटार्र गोले दागे और अग्रिम चौकियों और असैन्य इलाकों को निशाना बनाया गया।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और यह गोलाबारी एक घंटे से अधिक समय तक चली। यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने एक सप्ताह से भी कम समय में उरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। सत्ताइस अप्रैल को हुए उल्लंघन में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में घुसपैठ करने का बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तानी सेना  संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। उन्होंने कहा कि हालांकि इन सब के बावजूद भारतीय सेना (एलओसी) पर हाई अलर्ट है। 

उन्होंने कहा कि एक जनवरी से 23 फरवरी के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और एलओसी पर संघर्ष विराम उल्लंघन की कुल 646 घटनायें हुई थीं। वर्ष 2019 में पाकिस्तानी सैनिकों ने 3200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनायें दर्ज की गई।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Heavy firing from Pakistan on LOC in Uri sector two girls injured