DA Image
30 मई, 2020|5:49|IST

अगली स्टोरी

शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिका पर आज सुनवाई, पढ़ें किन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

a view of the supreme court in new delhi   sonu mehta ht photo

सुप्रीम कोर्ट आज नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीनबाग में बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग वाली याचिक पर सुनवाई करेगा। इस याचिका में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केन्द्र और अन्य को निर्देश देने की मांग की गई है। इससे पहले, 10 फरवरी को जस्टिस संजय किशन कौर और जस्टिस केएम जोसेफ की दो सदस्यीय बेंच ने केन्द्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा था।

सुरक्षा को लेकर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की याचिका पर SC में सुनवाई आज

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भारी हिंसा को देखते हुए नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों की तरफ से सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस याचिका में प्रदर्शनकारियों की तरफ से सुरक्षा देने की मांग की गई है। नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

मंगलवार को इस भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, पूर्व नौकरशाह वजाहत हबीबुल्लाह और बहादुर अब्बास नकवी की तरफ से दायर याचिका पर जस्टिस संजय किशन कौल और केएम जोसेफ से तत्काल आदेश देने की मांग की गई है।

चीन की मंजूरी के बाद भारतीयों को वापस लाने आज चीन भेजेगा विमान

चीन से मंजूरी मिलने के बाद कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित उसके वुहान शहर के लिये भारत सैन्य परिवहन विमान से 26 फरवरी को राहत सामग्री भेजेगा और इसी विमान से वहां फंसे भारतीयों को वापस लाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा सूचित किया गया है कि वुहान के लिए 26 फरवरी को वायुसेना के विमान की उड़ान की योजना है और वहां से भारतीयों को लेकर यह विमान 27 फरवरी को लौटेगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक चीन ने अब भारतीय सैन्य परिवहन विमान को मंजूरी दे दी है।

आज से 4 दिन के भारत दौरे पर म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिन्त

म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिन्त आज अपने आधिकारिक दौरे पर भारत आएंगे। अपने चार दिवसीय भारत दौरे के दौरान वो 29 फरवरी तक भारत में ही रहेंगे। इस बार अपने भारत दौरे के दौरान राष्ट्रपति यू विन मिन्त आगरा और बोध गया भी जाएंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आमंत्रण पर यू विन मिन्त भारत दौरे पर आ रहे है।

आपको बता दें इससे पहले भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बीते साल 10 दिसंबर 2019 को अपने 5 दिवसीय दौरे पर म्यामांर गए थे। इस दौरे के दौरान गोविंद म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिन्त और स्टेट काउंसिलर आंग सान सू से मुलाकात की थी, और अपने उस इस दौरे के जरिए राष्ट्रपति भारत की म्यांमार के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी संबंधी मुद्दो पर चर्चा की गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hearing on petition to remove protesters from Shaheen Bagh today read top news of 26th February