ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयर इंडिया की होस्टेस ने सीनियर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट आरोप, कहा-वह एक दरिंदा है

एयर इंडिया की होस्टेस ने सीनियर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट आरोप, कहा-वह एक दरिंदा है

एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने अपने सीनियर अधिकारी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। एयर होस्टेस ने इस मामले में केंद्रीय विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को लिखित शिकायत की है। एयर होस्टेस ने सुरेश...

एयर इंडिया की होस्टेस ने सीनियर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट आरोप, कहा-वह एक दरिंदा है
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Tue, 29 May 2018 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने अपने सीनियर अधिकारी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। एयर होस्टेस ने इस मामले में केंद्रीय विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को लिखित शिकायत की है। एयर होस्टेस ने सुरेश प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की थी कि इस मामले की जांच के लिये निष्पक्ष समिति का गठन करे। मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने ट्विट किया है कि उन्होंने एयर इंडिया के सीएमडी को तत्काल इस मसले को देखने के लिए कहा है।

एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कार्यकारी द्वारा पिछले छह वर्षों से उसे परेशान कर रहा था। एयर होस्टेस ने बताया कि आरोपी अधिकारी एयर इंडिया से जुड़ी महिला कर्मियों के साथ 'दरिंदे' की तरह की व्यवहार करता है। उसने मेरे साथ-साथ और भी कई महिला साथियों को सेक्स का ऑफर दिया। दूसरी महिला की उपस्थिति में भी वो अधिकारी भद्दी-भद्दी गालियां देता है। कई बार उसने मुझे और मेरी जैसी ही कई सहकर्मियों को बार में आकर शराब पीने का ऑफर दिया।

25 मई को लिखे गए पत्र में कहा है, 'ये वरिष्ठ अधिकारी एक दरिंदा है और इसने यौन उत्पीड़न किया है, मेरे सामने दूसरी महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है... इसने मेरा अपमान किया है, मेरी पोजीशन और अधिकार नहीं दिये और मेरे मना करने के बाद इसने ऑफिस में मेरा जीवन दूभर कर दिया और लगातार कर रहा है।'

महिला ने कहा है कि वह इस अधिकारी के नाम का खुलासा मिनिस्टर सुरेश प्रभु के सामने करेंगी। उसने कहा कि इस बात की शिकायत एयर इंडिया से पिछले सितंबर में की गई थी और सीएमडी को भी इसकी जानकारी दी गई थी लेकिन इस मामले में कुछ नहीं किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें