ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराहुल ने रेलवे इंजीनियरों की बुद्धिमता और कड़ी मेहनत का अपमान किया: पीयूष गोयल

राहुल ने रेलवे इंजीनियरों की बुद्धिमता और कड़ी मेहनत का अपमान किया: पीयूष गोयल

'मेक इन इंडिया' पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कटाक्ष को लेकर उन पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इसका मखौल उड़ा कर भारत की बुद्धिमता और...

राहुल ने रेलवे इंजीनियरों की बुद्धिमता और कड़ी मेहनत का अपमान किया: पीयूष गोयल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Feb 2019 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

'मेक इन इंडिया' पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कटाक्ष को लेकर उन पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इसका मखौल उड़ा कर भारत की बुद्धिमता और कड़ी मेहनत का अपमान किया है।

दरअसल, देश की पहली इंजन रहित अत्याधुनिक सेमी हाई स्पीड ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' के वाराणसी से दिल्ली लौटते समय शनिवार को रास्ते में खराब हो जाने संबंधी खबरों को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि 'मेक इन इंडिया' पर गंभीरता से पुनर्विचार करने की जरूरत है।

   राहुल ने ट्वीट कर कहा था, '' मोदी जी, मुझे लगता है कि मेक इन इंडिया पर गंभीरता से पुनर्विचार करने की जरूरत है। ज्यादातर लोग महसूस कर रहे हैं कि यह विफल हो चुका है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम कांग्रेस में इस बारे में बहुत गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे किया जाएगा।"

इसपर एक त्वरित प्रतिक्रिया में गोयल ने ट्वीट किया, ''शर्म की बात है कि आपने हमला करने के लिए भारतीय इंजीनियरों, तकनीशियनों और श्रमिकों की कड़ी मेहनत और प्रतिभा को चुना। यह ऐसी मानसिकता है जिसे ठीक किये जाने की जरूरत है। मेक इन इंडिया एक सफलता है और यह करोड़ों भारतीयों का एक हिस्सा है। आपके परिवार के पास सोचने के लिए छह दशक थे, क्या यह पर्याप्त नहीं थे ?

गोयल ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि राहुल ने भारत की बुद्धिमत्ता और रेलवे के उन मेहनती इंजीनियरों को अपमानित किया है जिन्होंने देश की पहली स्वदेशी सेमी-हाई स्पीड ट्रेन, वंदे भारत एक्सप्रेस के निर्माण के लिए शानदार प्रयास किये है।

उन्होंने कहा, ''वंदे भारत एक्सप्रेस भारत में विकसित और डिजाइन की गई है...इसने रेलवे में उच्च मानकों को निर्धारित किया है और अगले दो सप्ताह के लिए यह पहले से ही पूरी तरह से बुक है।

राहुल पर हमला बोलते हुए गोयल ने कहा कि रायबेरली में आधुनिक कोच फैक्टरी इस बारे में एक जीता जागता उदाहरण है कि कांग्रेस कैसे खोखले वादे करती है। रायबरेली, राहुल की मां और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है।

पहले ही दिन डेढ़ घंटे की देरी से बनारस पहुंची वंदेभारत एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव:रजनीकांत नहीं लड़ेंगे चुनाव,नहीं देंगे किसी पार्टी का साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें