ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशरेप के मामलों में आरोपी एचडी रेवन्ना को SIT ने हिरासत में लिया, किडनैपिंग केस में बड़ा ऐक्शन

रेप के मामलों में आरोपी एचडी रेवन्ना को SIT ने हिरासत में लिया, किडनैपिंग केस में बड़ा ऐक्शन

कृष्णराजा नगर के रहने वाले 20 वर्षीय युवक ने कहा कि एचडी रेवन्ना ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है। युवक ने कहा कि 6 साल पहले उसकी मां होलेनरसीपुरा में रेवन्ना के घर पर काम करती थीं।

रेप के मामलों में आरोपी एचडी रेवन्ना को SIT ने हिरासत में लिया, किडनैपिंग केस में बड़ा ऐक्शन
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुSat, 04 May 2024 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रेप के मामलों में आरोपी HD रेवन्ना को SIT ने हिरासत में ले लिया है। बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज किडनैपिंग केस में यह ऐक्शन लिया गया। एसआईटी की टीम आज ही पूछताछ करने उनके घर पहुंची थी। हिरासत में लिए जाने से बचने के लिए रेवन्ना पिता-पुत्र की जोड़ी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मगर, अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 6 मई होगी। बता दें कि एचडी रेवन्ना को भले ही एसआईटी ने हिरासत में ले लिया हो मगर उसका बेटा प्रज्वल रेवन्ना अभी भी फरार है। प्रज्वल पर भी सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है।

दरअसल, कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का मामला भी दर्ज किया गया था। इस नए केस में मैसुरू जिले के कृष्णराजा नगर के रहने वाले 20 वर्षीय शिकायतकर्ता ने कहा कि रेवन्ना ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है। युवक ने कहा कि 6 साल पहले उसकी मां होलेनरसीपुरा में रेवन्ना के घर पर काम करती थीं। 3 साल पहले उन्होंने काम छोड़ दिया और अपने गृहनगर लौट आईं। लड़के के अनुसार, 5 दिन पहले रेवन्ना के सहयोगी सतीश बाबन्ना उसके घर आए थे और कहा कि पुलिस पूछताछ के लिए आ सकती है और उन्हें कुछ भी नहीं बताना चाहिए।

रेवन्ना ने मेरी मां को लाने को कहा, शिकायतकर्ता का दावा 
शिकायतकर्ता ने कहा, ‘29 अप्रैल को रात करीब 9 बजे सतीश बाबन्ना हमारे घर आए। उसने कहा कि अगर तुम्हारी मां पकड़ी जाती हैं तो तुम संकट में पड़ जाओगे और सभी लोग जेल जा सकते हो। उन्होंने कहा कि रेवन्ना ने मेरी मां को लाने को कहा है। इसके बाद वह मेरी मां को मोटरसाइकिल पर ले गया।’ युवक ने कहा कि उसे पता नहीं है कि उसकी मां को कहां ले जाया गया है। उसने कहा कि इसके बाद 1 मई को एक दोस्त का फोन आया जिसने बताया कि एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसकी मां को रस्सी से बांधा गया है और प्रज्वल ने कथित रूप से उनके साथ दुष्कर्म किया। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी मां को जान का खतरा है और पुलिस को उन्हें खोजने में मदद करनी होगी।

जारी हो चुका था लुकआउट नोटिस 
एचडी रेवन्ना को हिरासत में लिए जाने की खबर ऐसे समय सामने आई जब SIT ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दी थी। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने शनिवार को यह जानकारी दी। कथित सेक्स वीडियो मामले में फंसे प्रज्वल कर्नाटक में हासन से सांसद हैं और मौजूदा समय में विदेश में हैं। इस मामले में विधायक रेवन्ना के खिलाफ 2 FIR दर्ज की गई हैं, जबकि प्रज्वल पर दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने का आरोप हैं। आरोपी के देश से भागने के किसी भी संभावित प्रयास को रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया। जदएस विधायक की गिरफ्तारी में देरी के संबंध में सवालों के जवाब में परमेश्वर ने कहा था, 'रेवन्ना को अवसर दिया गया है। सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत उन्हें नोटिस दिया गया है और वह एसआईटी के सामने पेश होने के लिए बाध्य हैं।'
(एजेंसी इनपुट के साथ)