ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का फोन टैप कराने पर केंद्र सरकार से जवाब तलब

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का फोन टैप कराने पर केंद्र सरकार से जवाब तलब

सीबीआई द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की कथित फोन टैपिंग की जांच के लिए एसआईटी गठन संबंधी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार से जवाब तलब किया।  न्यायमूर्ति...

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का फोन टैप कराने पर केंद्र सरकार से जवाब तलब
नई दिल्ली | एजेंसी Wed, 16 Jan 2019 04:43 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की कथित फोन टैपिंग की जांच के लिए एसआईटी गठन संबंधी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार से जवाब तलब किया। 

न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन एवं न्यायमूर्ति वीके राव की पीठ ने केंद्रीय जांच एजेंसी को भी नोटिस जारी किया। साथ ही उस याचिका पर जवाब मांगा जिसमें दलील दी गई कि ऐसी गतिविधियां ‘देश के लिए बहुत खतरनाक’ हैं। याचिका में दावा किया गया कि सीबीआई जब तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच विवाद के दौर से गुजर रही थी, उस दौरान कई अन्य लोगों के फोन भी टैप किए गए थे।   

सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव की नियुक्ति अवैध : खड़गे

याचिका दायर करने वाले सार्थक चतुर्वेदी ने आरोप लगाया गया है कि सीबीआई के कुछ अधिकारियों ने फोन टैपिंग एवं सर्विलांस पर मौजूदा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है। इसमें दावा किया गया कि फोन टैपिंग और तकनीकी निगरानी देखने वाली सीबीआई की विशेष इकाई को एनएसए तथा अस्थाना के बीच हुई बातचीत की सारी जानकारी थी। याचिका में सवाल पूछा गया कि क्या सीबीआई ने डोभाल एवं अन्य की फोन टैपिंग के लिए अनुमति ली थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें