DA Image
11 जनवरी, 2021|1:59|IST

अगली स्टोरी

हाथरस गैंगरेप: मंदिर पहुंची प्रियंका बोलीं- हर पुरुष-महिला को उठानी चाहिए आवाज

congress general secretary priyanka gandhi  ani twitter pic

1 / 3Congress General Secretary Priyanka Gandhi (ANI Twitter Pic)

congress general secretary priyanka gandhi  ani twitter pic

2 / 3Congress General Secretary Priyanka Gandhi (ANI Twitter Pic)

priyanka gandhi arrives at the valmiki temple in   delhi to attend prayer meet for hathras victim   ht

3 / 3Priyanka Gandhi arrives at the Valmiki temple in Delhi to attend prayer meet for Hathras victim. (HT Photo)

PreviousNext

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित तौर पर हुई गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली स्थित वाल्मिकी मंदिर जाकर प्रर्थना सभा में हिस्सा लिया।

यूपी पुलिस पर पीड़िता के परिवार ने रात में जबरदस्ती युवती के शव के दाह-संस्कार का आरोप लगाया। जिला अधिकारियों ने बताया कि कि उन्होंने पीड़िता के परिवारों की सहमति से ऐसा किया। लेकिन, जिस तरह से पूरी चीजें सामने आई हैं उसके बाद प्रशासन पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने प्रार्थना सभा के दौरान कहा, “इसीलिए मैं आपके बीच आई हूं, जब मैंने सुना की आपके समाज, वाल्मीकि समाज ने उनके लिए प्रार्थना सभा रखी है। मैं इसीलिए यहां आई कि आपको और उनके परिवार को कभी महसूस नहीं होने देना चाहिए कि वे अकेले हैं, हम सभी से आग्रह करते हैं, अपनी आवाज़ उठाओ।”

ये भी पढ़ें: हाथरस का सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतरा UP प्रशासन: राहुल गांधी— ANI (@ANI) October 2, 2020

कांग्रेस नेता ने देश की हर महिलाओं से अपील की कि वे नाइंसाफी के खिलाफ अपनी आवाज उठाएं। उन्होंने कहा- “जो इस लड़की के साथ हुआ, जो उसके परिवार के साथ हो रहा है, उन पर अन्याय पर अन्याय हो रहा है। इसके खिलाफ इस देश की एक-एक महिला और एक-एक पुरुष की आवाज़ उठनी चाहिए। जो भी उस लड़की के साथ किया गया उसको झेलते हुए भी सरकार की कोई मदद नहीं मिली।”

 

एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी दोनों ही हाथरस पीड़िता के परिवारों से मिलने के लिए जा रहे थे। लेकिन, यूपी पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर रोक लिया था। इस दौरान, राहुल ने पुलिस पर बदसलूकी और धक्का देकर जमीन पर गिराने का आरोप भी लगाया।

ये भी पढ़ें: हाथरस में चल रहे बवाल के बीच CM का ट्वीट:ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण होगा

उधर, हाथरस के डीएम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह पीड़िता के परिवार को यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मीडिया वाले तो कल चले जाएंगे, लेकिन प्रशासन को यहीं पर रहना है। पीड़िता के परिवारवालों ने पुलिस पर धमकाने भी आरोप लगाया है। 

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस की दलित युवती के साथ गैंगरेप हुआ था। ऐसा आरोप है कि गैंगरेप के बाद आरोपियों ने युवती की जीभ काट दी थी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। पीड़िता की हालत बेहद खराब होने के बाद उसे इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया। लेकिन मंगलवार की सुबह पीड़िता ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश की पुलिस पर मामले में लीपापोती का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें: हाथरस पीड़िता के घर वालों का आरोप: बाहर निकलने पर पुलिस ने लगाई रोक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gang rape Priyanka Gandhi reached for prayer meet in a temple says every man and woman should raise voice