DA Image
21 अक्तूबर, 2020|7:56|IST

अगली स्टोरी

हाथरस गैंगरेप: रात में शव जलाने के खिलाफ खड़े हुए बीजेपी नेता, राज्यपाल से की कार्रवाई की मांग

relatives of the rape victim mourns as she dies at safdarjung hospital  at the village of hathras di

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के शव को परिवार वालों को सौंपने की बजाय आधी रात खुद पुलिसवालों की तरफ से जलाने के खिलाफ देशभर में गुस्सा के बीच भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने इसका जोरदार विरोध किया है। बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार करने से उसके परिवार वालों को रोका।

राजधानी दिल्ली के नजदीक गाजियबाद के लोनी विधानसभा के वह प्रतिनिधि हैं। गुर्जर ने कहा कि पुलिस ने सूर्यास्त के बाद हिन्दू धर्म में अंतिम संस्कार न करने की मान्यता का उल्लंघन करते हुए आनन-फानन में 19 वर्षीय पीड़िता का शव जलाया।

19 वर्षीय पीड़िता के परिवार ने यह आरोप लगाया कि यूपी पुलिस की तरफ से उन पर रात में ही अंतिम संस्कार के लिए जबरदस्ती की जा रही थी। जबकि, पुलिस ने कहा कि उन्होंने इसके लिए उसके रिश्तेदारों से सहमति ले ली थी। विपक्षी दलों ने आधी रात में शव को अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना करते हुए विरोध को दबाने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर FIR दर्ज

गुर्जर ने दावा किया कि बीजेपी को दलित विरोध करार देने के लिए अधिकारियों के साथ एक ‘पॉलिटिकल सिंडिकेट’ काम कर रहा था और युवती के शव को आधी रात में जलाने का प्रशासन का फैसला इसी साजिश का हिस्सा था।

बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को पत्र लिखते हुए कहा- “ऐसा प्रतीत होता है कि लखनऊ से लेकर हाथरस तक शीर्ष अधिकारियों ने इस तरह का काम किया जिससे सरकार की छवि खराब की जा सके। ऐसा नहीं हो सकता है कि जो चीजें ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ है कि रात में शव का अंतिम संस्कार न हो और परिवार वालों को शव का कंधा देने के अधिकार से वंचित करना, ऐसा यूपी डीजीपी और अन्य सीनियर अधिकारियों की सहमति के संभव नहीं।”  

उन्होंने अधिकारियों पर हत्या का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग करते हुए कहा, “बलरामपुर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना इसी सिंडिकेट का हिस्सा हो सकता है, जिसके बारे में मैंने पहले ही मुख्यमंत्री को बता दिया था।”

ये भी पढ़ें: हाथरस केस में HC ने अपर मुख्य सचिव, DGP व DM को पेश होने का दिया आदेश

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gang rape BJP leader standing against last rites of dead body at night demanding action from the governor