DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजब: भीषण गर्मी में रजाई ओढ़ता है ये शख्‍स, सर्दियों में बर्फ पर सोता है-VIDEO

संतराम

एक तरफ जहां उत्तर भारत भीषण गर्मी के प्रकोप से जुलस रहा है वहीं हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के एक शख्स इस भीषण गर्मी में भी रजाई ओढ़कर घूमता है। जबकि सर्दी के मौसम में भी ये शख्‍स ठीक उल्‍टा करता है।

दिल्ली से कुछ ही दूरी पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के शख्स संतराम का कहना है कि उसे गर्मी में भीषण ठंड महसूस होती है और सर्दियों के मौसम में गर्मी लगती है। इतना ही नहीं जैसे-जैसे आम लोगों के लिए गर्मी का प्रचंड बढ़ता है, संतराम रात को ज्यादा से ज्यादा रजाइयां लेकर सोते हैं।

आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि संतराम यह बचपन से कर रहे हैं। महेंदरगढ़ के गांव डेरोली अहीर के रहने वाले संतराम सर्दी के दिनों में गर्मी महसूस करते हैं और बर्फ पर सोते हैं। सर्दी के दिनों में संतराम सुबह 5 बजे उठकर तालाब में स्नान करता है और सारा दिन वह पानी में ही रहता है।

संतलाल की बहू ने बताया कि संतलाल को जिला प्रशासन भी सम्मानित कर चुका है और उसकी मदद भी की है। बाहर से चिकित्सकों की टीम ने भी आकर उसकी जांच की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संतलाल को लोग मौसम विभाग के नाम से ज्यादा जानते है। डिप्टी सीएमओ अशोक कुमार ने कहा कि संतलाल में कोई बीमारी नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:haryana mahendragarh man named santram feels cold in summer and in winter sleep on ice