ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहरियाणा : 50 लाख का बीमा हड़पने के लिए की पत्नी की हत्या

हरियाणा : 50 लाख का बीमा हड़पने के लिए की पत्नी की हत्या

हरियाणा में हिसार जिले के नंगथला गांव में 50 लाख रूपए की बीमा राशि हड़पने के लिए पति द्वारा पत्नी की नहर में डुबोकर हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। वारदात दो जुलाई को हुई थी, लेकिन तब पति ने...

हरियाणा : 50 लाख का बीमा हड़पने के लिए की पत्नी की हत्या
एजेंसी, हिसार।Wed, 31 Jul 2019 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में हिसार जिले के नंगथला गांव में 50 लाख रूपए की बीमा राशि हड़पने के लिए पति द्वारा पत्नी की नहर में डुबोकर हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। वारदात दो जुलाई को हुई थी, लेकिन तब पति ने इसे एक हादसे का रूप दे दिया था। अब मृतका के भाई ने आरोपी जीजा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराते हुए खुलासा किया है कि उसके जीजा ने 50 लाख रुपए बीमा राशि हड़पने के लिए उसकी बहन की हत्या की थी।

पुलिस को दी शिकायत में खैरपुर के रणधीर ने बताया कि उसकी बहन सरिता का विवाह नौ वर्ष पहले गांव नंगथला के  नवीन के साथ हुआ था। उनके छह वर्ष और ढाई वर्ष के दो बच्चे हैं। दो माह पहले उसके जीजा ने उससे 20 लाख रुपए यह कहते हुए मांगे थे कि उसने लोगों के पैसे देने हैं। जब उन्होंने इतने रुपए न होने की मजबूरी जाहिर की तो आरोपी नवीन ने उसकी बहन सरिता को और ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया।

शिकायतकर्ता ने रणधीर ने बताया कि दो जुलाई को उसके मोबाइल पर उसके जीजा नवीन के फोन से कॉल आई कि वो और सरिता दोनों नहर में गिर गए हैं और उन्हें चोटें लगी हैं। इस पर रणधीर और उसका भाई संजय अग्रोहा अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें बताया गया कि नवीन और सरिता सिद्धमुख नहर की पटरी पर सारंगपुर की तरफ से बाइक पर आ रहे थे तो अचानक आगे नील गाय आ गई, जिससे उनका एक्सीडेंट हो गया और वे नहर में जा गिरे, जिससे सरिता की मौत हो गई और नवीन बच गया।

रणधीर ने बताया कि उस समय बहन की मौत के सदमे के चलते होश-हवास में न होने के कारण उसने उक्त बयानों पर दस्तखत कर दिए, लेकिन मरणोपरांत होने वाले रीति-रिवाज पूरे करने जब वे उनके घर गए तो उन्हें हत्या की आशंका हुई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत मिलीभगत कर उसकी बहन की हत्या की गई।

आरोप है कि मृतका के नाम बीमा कंपनी से 50 लाख रुपए की टर्म बीमा पॉलिसी भी ले रखी थी, इतना ही नहीं उसकी बहन के नाम पर एक क्रेटा गाड़ी भी फाइनेंस पर ले रखी थी। इसी के चलते उसकी बहन की हत्या की गई। हत्या की इस साजिश में सरिता की सास भी शामिल रही। पुलिस ने मृतका के भाई रणधीर की शिकायत पर मृतका के पति नवीन व सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें