Haryana Assembly Elections 2019 AAP declares 22 more candidates for Haryana assembly polls - हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने 22 और उम्मीदवारों का ऐलान किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने 22 और उम्मीदवारों का ऐलान किया

haryana assembly elections 2019  aap   haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा के साथ ही आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपने और 22 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि 21 अक्टूबर को हरियाणा के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी विधानसभा चुनाव है। वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

बता दें कि हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख चार अक्टूबर होगी। हरियाणा की 90 सीटों के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

अग्रवाल ने बताया कि नामांकनों की जांच पांच अक्टूबर को जाएगी और सात अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना पर्चा वापस ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि करीब 1.83 करोड़ मतदाता इस चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची को अपडेट करने का काम चल रहा है और मतदाताओं की संख्या में इजाफा हो सकता है।

अग्रवाल ने एक सवाल के जवाब में बताया, '' हमने भारतीय चुनाव आयोग और केंद्रीय गृह मंत्रालय से अर्द्धसैनिक बलों की 200 कंपनियां मांगी हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 19,442 मतदाता केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 5,511 शहरी इलाकों में हैं जबकि 13,931 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग सी-वीआईजीआईएल ऐप को कल से सक्रिय कर देगा। इस ऐप पर कोई भी व्यक्ति चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर फोटो अपलोड कर सकता है।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana Assembly Elections 2019 AAP declares 22 more candidates for Haryana assembly polls