ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश हरियाणा के गांवों ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' मिशन को सफल बनाया: PM मोदी

हरियाणा के गांवों ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' मिशन को सफल बनाया: PM मोदी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार अब अपने आखिरी दौर में है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के चरखी दादरी में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं...

PM Modi
1/ 2PM Modi
Haryana Assembly Election 2019,PM Modi, PM Modi addresses a public meeting, Charkhi Dadri, Haryana
2/ 2Haryana Assembly Election 2019,PM Modi, PM Modi addresses a public meeting, Charkhi Dadri, Haryana
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 15 Oct 2019 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार अब अपने आखिरी दौर में है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के चरखी दादरी में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं दो दिन से हरियाणा में हूं। हवा का रुख साफ-साफ पता लग रहा है। भाजपा दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है। हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है। ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन। 

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक और इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता। हरियाणा का हर व्यक्ति बोलता है 'म्हारी छोरी के छोरो से कम हैं। ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपलब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा कि कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है। पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है। हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है। मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है। 

उऩ्होंने आगे कहा कि विकास को ध्यान में रखकर, राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है। हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है। हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें