Harsimrat Kaur Badal says My vision is to ensure creation of jobs especially for rural India - हरसिमरत बोलीं- मेरा विजन नई नौकरियों के सृजन पर है, खासकर ग्रामीण भारत की DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरसिमरत बोलीं- मेरा विजन नई नौकरियों के सृजन पर है, खासकर ग्रामीण भारत की

harsimrat kaur badal takes charge as minister of food processing industries in the newly-elected pm

हरसिमरत कौर बादल ने शुक्रवार को दूसरी बार नरेन्द्र मोदी सरकार में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री के तौर पर पद संभाला। उन्होंने अपने एजेंडा के ऊपर बात करते हुए हिन्दुस्तान टाइम्स की अमृता मधुकाल्या के साथ कई बीतें कहीं।

बातचीत के अंश इस तरह है-

ऐसा पहली बार है जब आप और आपके पति (सुखबीर सिंह बादल) दोनों संसद में एक समय में होंगे। क्या यह स्थिति आपके लिए अलग बनाती है?

हम कभी भी विधानसभा या संसद में एक साथ नहीं रहे। यह एक नया अनुभव होने जा रहा है और इस महीने की 17 तारीख को हम देखेंगे कि क्या होता है।

क्या आपने और सुखबीर बादल ने इस पर चर्चा की थी कि किसे मोदी कैबिनेट में होना चाहिए?

मैं उन लोगों में से एक थी जिसने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया क्योंकि मैं यह चाहती थी कि वह केन्द्र में मंत्री बने। मुझे ऐसा लगा कि वे पंजाब के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, जिसके लिए राज्य सरकार इच्छुक नहीं है। लेकिन, वह पहले दिन से ही बिल्कुल स्पष्ट थे कि वह पार्टी अध्यक्ष पर अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे और पंजाब में पार्टी पर जोर देंगे। आखिरी मिनट तक मैं उन्हें इस बात को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन अंत में पार्टी ने फैसला लिया और मैं उसका आदर करती हूं।

पंजाब उन चुनिंदा राज्यों में से है जहां पर कांग्रेस ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस चुनौती से मुकाबले के लिए शिरोमणि अकाली दल की क्या रणनीति होगा?

मैं ऐसा मानती हूं कि कांग्रेस सभी मोर्चे पर विफल रही है। चुनाव जीतने का उनका एकमात्र यही रास्ता है कि बलों और पुलिस का इस्तेमाल करें, विपक्षी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करें। वे लोगों को डराने, पीटने और सभी अलोकतांत्रिक हथकंडे अपनाने का भरसक प्रयास करते हैं। इसलिए आप यह देखेंगे कि हमारे दो सीट जीतने और उनके आठ सीट जीतने के बावजूद हमारा वोट शेयर सात फीसदी बढ़ा है जबकि उनका 1.5 फीसदी बढ़ा।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद शाह ने किया ये ट्वीट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Harsimrat Kaur Badal says My vision is to ensure creation of jobs especially for rural India