DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › जब संसद पहुंचीं हेमा मालिनी को हरसिमरत कौर ने थमा दी गेहूं की बाली, वीडियो में देखें कारण
देश

जब संसद पहुंचीं हेमा मालिनी को हरसिमरत कौर ने थमा दी गेहूं की बाली, वीडियो में देखें कारण

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Tue, 03 Aug 2021 12:29 PM
जब संसद पहुंचीं हेमा मालिनी को हरसिमरत कौर ने थमा दी गेहूं की बाली, वीडियो में देखें कारण

किसान आंदोलन और पेगासस कांड को लेकर मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर और अंदर दोनों जगहों पर घमासान जारी है। सदन तो सदन, कृषि कानूनों की वापसी के लिए बसपा और शिरोमणि अकाली दल के सांसद संसद के बाहर भी अपनी आवाज उठा रहे हैं। आज संसद के बाहर कृषि कानूनों की वापसी की मांग करते हुए बसपा और अकाली दल का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला, जहां वे आने वाले सांसदों को गेंहू की बाली देकर अपना विरोध जता रहे थे। 

हालांकि, मंगलवार को इसी क्रम में एक वक्त ऐसा भी आया, जब शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने संसद गेट के बाहर भाजपा सांसद हेमा मालिनी को गेंहू की बाली थमा दी। पहले तो हेमा मालिनी आसानी से गेंहू की बाली लेती नजर आईं, मगर जब उनकी नजर पोस्टर पड़ी तो वह झिझकतीं और हंसती नजर आईं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है। 

वीडियो के मुताबिक, हरसिमरत कौर ने जिस वक्त हेमा मालिनी को गेहूं की बाली दी, उस वक्त उनके हाथों में एक पोस्टर भी था, जिसपर लिखा था- Let's Stand With Annadaata यानी अन्नदाता के साथ खड़े हों। वहीं उस पोस्टर के पीछे लिखा था- 'सोने जैसी जो फसलें बोए, क्यों खून के आंसू रोए।' इस दौरान बसपा और अकाली दल के अन्य सांसद भी दिखते हैं, जिनके हाथों में भी पोस्टर है। वीडियो में हेमा और हरसिमरत कौर के बीच कुछ बातचीत भी होती है, मगर क्या बात हुई, इसकी जानकारी नहीं है। 

बता दें कि बसपा और शिरोमणि अकाली दल के सांसद संसद भवन के गेट नंबर चार पर यह प्रदर्शन कर रहे हैं और आने-जाने वाले सांसदों को गेंहू की बाली दे रहे हैं। किसानों के आंदोलन के पक्ष में औ कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर ये पार्टियां प्रदर्शन कर रही हैं।
 

संबंधित खबरें