DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › अरविंद केजरीवाल को 'आतंकी' कहने पर मैदान में उतरीं बेटी हर्षिता, बोलीं- 11 फरवरी को जनता दिखा देगी
देश

अरविंद केजरीवाल को 'आतंकी' कहने पर मैदान में उतरीं बेटी हर्षिता, बोलीं- 11 फरवरी को जनता दिखा देगी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar
Wed, 05 Feb 2020 09:40 AM
अरविंद केजरीवाल को 'आतंकी' कहने पर मैदान में उतरीं बेटी हर्षिता, बोलीं- 11 फरवरी को जनता दिखा देगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार थमने में महज एक दिन शेष है, मगर उससे पहले सभी पार्टियां अपना पूरा दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीजेपी नेताओं द्वारा आतंकी बताए जाने के खिलाफ अब उनकी बेटी हर्षिता उतर आई हैं। दिल्ली चुनाव से पहेल अरविंद केजरीवाल को आतंकी कबे जाने पर बेटी हर्षिता केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला है। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने केजरीवाल सरकार द्वारा नि:शुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा का बचाव किया है और कहा है कि क्या स्वास्थ्य सुविधाओं को मुफ्त करना आतंकवाद है?

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने कहा, 'वे कहते हैं कि राजनीति गंदा है, लेकिन यह एक नया गिरा हुआ स्तर है। अगर स्वास्थ्य सुविधाओं को लोगों के लिए मुफ्त में बनाया जाता है और अगर बच्चों को शिक्षित बनाया जाता है तो क्या यह आतंकवाद है? अगर बिजली और पानी की आपूर्ति में सुधार किया जाता है तो क्या यह आतंकवाद है?'

हर्षिता केजरीवाल ने कहा, 'मेरे पिता हमेशा सामाजिक सेवाओं में रहे हैं। मुझे अभी भी याद है कि वे हमें सुबह 6 बजे जगाते थे- मैं, मेरे भाई, मां, दादा-दादी। वह हमें भगवद् गीता पढ़ाते हैं और 'इंसान से इंसान का हो भाईचारा' गीत गाते हैं और हमें इसके बारे में पढ़ाते हैं। क्या यह आतंकवाद है?'

हर्षिता ने आगे कहा , 'उन्हें आरोप लगाने दें...उन्हें 200 सांसद और 11 मुख्यमंत्री लाने दें। केवल हम ही नहीं, बल्कि 2 करोड़ आम लोग भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वे उन्हें 11 फरवरी को दिखा देंगे कि वे आरोपों के आधार पर वोट डालते हैं या काम के आधार पर।' बता दें कि दिल्ली चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का परिवार भी आम आदमी पार्टी के लिए वोट मांग रहा है।

बीजेपी नेताओं ने कहा था आतंकी

बता दें कि बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के बाद केंद्रीय मंत्री और दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा था। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल मासूम चेहरा बना रहे हैं और लोगों से पूछ रहे हैं कि क्या वे आतंकवादी हैं? जावड़ेकर ने कहा कि आप (केजरीवाल) आतंकवादी हो और इसके लिए बहुत सारे सबूत हैं।

8 फरवरी को है दिल्ली में चुनाव
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बिगुल बज गया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी सत्ता प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रही हैं। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी।

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को कुल 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं भाजपा को तीन सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी।

संबंधित खबरें