DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाये जाने की खबरों को सुषमा स्वराज ने बताया गलत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (AFP File Photo)

भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता और मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रह चुकीं सुषमा स्वराज उस वक्त एक बार फिर से चर्चा में आ गईं, जब केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने उन्हें आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने पर ट्वीट कर बधाई दे दी। सोमवार की देर शाम ऐसी खबर आई कि सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। इस बात की तस्दीक खुद केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर दी, मगर बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया। इसके बाद खुद सुषमा स्वराज ने इस खबर का खंडन किया। 

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से यह बात फैल गई कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश का गवर्नर नियुक्त किया गया है। हर्षवर्धन ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा- 'भाजपा की वरिष्ठ नेता और मेरी दीदी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने पर बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं। सभी क्षेत्रों में आपके लंबे अनुभव से प्रदेश की जनता लाभान्वित होगी।'

हालांकि, कुछ ही मिनट बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया। मगर जब तक वह ट्वीट डिलीट करते, तब तक उसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका स्क्रीनशॉट अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर किया। सोशल मीडिया पर कुछ ही पलों में यह बात फैल गई कि सुषमा स्वराज आंध्र की गवर्नर नियुक्त हुई हैं। 

इसके बाद खुद सुषमा स्वराज को अपने ट्विटर अकाउंट से इस खबर का खंडन करना पड़ा। उन्होंने लिखा कि उन्हें आंध्र का राज्यपाल नियुक्त किए जाने की खबर सच नहीं है। मुझे विदेश मंत्रालय का कार्यभार छोड़ने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू जी की ओर से बुलाया गया था. यह ट्विटर के लिए मुझे आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त करने के लिए काफी था। मुझे आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने वाली खबरें सच नहीं हैं.

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Harsh Vardhan deleted tweet on her appointment as Andhra Pradesh Governor sushma swaraj replies