DA Image
2 दिसंबर, 2020|12:06|IST

अगली स्टोरी

देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे रचाएंगे दूसरी शादी, पेशे से कलाकार हैं होने वाली पत्नी

                                                                             65

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील 65 वर्षीय हरीश साल्वे इसी हफ्ते दूसरी बार वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे हैं। ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल हरीश साल्वे ने हाल ही में अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया था और कानूनी तौर पर उनसे अलग हो गए थे। साल्वे 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसार्ड से शादी रचाएंगे। दोनों की यह दूसरी शादी है।  

साल्वे और कैरोलीन दोनों के अपनी पहली शादी से बच्चे हैं। 56 वर्षीय कैरोलिन एक लड़की की मां हैं और पेशे से कलाकार हैं। कैरोलिन की एक कला प्रदर्शनी में साल्वे से मुलाकात हुई थी और धीरे-धीरे दोनों दोस्त बन गए और अब विवाह में बंधने जा रहे हैं। साल्वे ने धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया है।

साल्वे के पिता कांग्रेसी थे, पढ़ाई नागपुर में हुई 
साल्वे का पालन-पोषण महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ है। बता दें कि चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे और हरीश साल्वे ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की है। दोनों ने महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई की है। साल्वे के पिता एनकेपी साल्वे चार्टर्ड एकाउंटेंट थे और कांग्रेस के सदस्य भी रहे हैं।

अंबानी से लेकर सलमान खान तक का केस लड़ा
हरीश साल्वे ने देश की कई चर्चित शख्सियत का केस लड़ा है। मुकेश अंबानी, रतन टाटा, आईटीसी होटल, वोडाफोन और हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का केस लड़ चुके हैं।

इसी साल बने क्वींस काउंसिल  
साल 1976 में साल्वे दिल्ली आए। 2002 तक वरिष्ठ वकील और फिर सॉलिसिटर जनरल रहे। 2003 में साल्वे ने अंतरराष्ट्रीय मामलों की पैरवी शुरू की। इसके बाद वे लंदन में ही रहने लगे। 2013 में उन्हें इंग्लिश बार के रूप में नियुक्त किया गया। इसी साल जनवरी में उन्हें क्वींस काउंसिल नियुक्त किया गया। उन्होंने इसके लिए पिछले साल आवेदन किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Harish Salve readies for second marriage with London-based artist