ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजाधव केस: हरीश साल्वे ने एक रुपया फीस ली- सुषमा

जाधव केस: हरीश साल्वे ने एक रुपया फीस ली- सुषमा

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने फीस के तौर पर मात्र एक रुपया लिया है। यह जानकारी सोमवार देर रात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक...

जाधव केस: हरीश साल्वे ने एक रुपया फीस ली- सुषमा
हिटी,नई दिल्लीTue, 16 May 2017 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने फीस के तौर पर मात्र एक रुपया लिया है। यह जानकारी सोमवार देर रात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट कर दी। 

दरअसल ट्विटर पर संजय गोयल नामक एक यूजर ने लिखा था कि कोई भी अच्छा भारतीय वकील आईसीजे में यह कर सकता था और इससे कम खर्चे पर, फैसले का इंतजार करें। विदेश मंत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह सही नहीं है। साल्वे ने जाधव मामले की पैरवी के लिए मात्र एक रुपया लिया है। इससे पहले नौ मई को भी सुषमा ने एक ट्वीट कर बताया था कि आईसीजे ने पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए कुलभूषण जाधव की सजा पर रोक लगाई है और इस मामले में भारत का प्रतिनिधित्व हरीश साल्वे कर रहे हैं। 

साल्वे देश के जाने माने वकील हैं और वह सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं। वर्ष 2015 में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को सजा होने के कुछ घंटे बाद ही साल्वे ने जमानत दिलाई थी। साल्वे के दादा पीके साल्वे भी दिग्गज क्रिमिनल वकील रह चुके हैं। उनके पिता एनकेपी साल्वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। साल्वे सुप्रीम कोर्ट में वोडाफोन के टैक्स मामले, रिलायंस गैस विवाद में मुकेश अंबानी की तरफ से, इतालवी सरकार के नौसैनिकों के पक्ष और योग गुरु रामदेव के मामले में दिल्ली पुलिस का पक्ष कोर्ट में रख चुके हैं। 

ICJ में बोला पाकिस्तान, जाधव पर भारत की अर्जी गैरजरूरी

ICJ में आमने-सामने: भारत की इन 10 दमदार दलीलों पर यूं रोया पाकिस्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें