DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशपंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी छोड़ना चाहते हैं हरीश रावत, उत्तराखंड चुनाव पर फोकस

पंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी छोड़ना चाहते हैं हरीश रावत, उत्तराखंड चुनाव पर फोकस

विशेष संवाददाता,नई दिल्लीPriyanka
Thu, 21 Oct 2021 07:18 AM
पंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी छोड़ना चाहते हैं हरीश रावत, उत्तराखंड चुनाव पर फोकस

कांग्रेस महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने पार्टी नेतृत्व से उन्हें पंजाब की जिम्मेदारियों से मुक्त करने का आग्रह किया है। जिससे वह उत्तराखंड विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर सकें। उत्तराखंड में भी पंजाब और उत्तर प्रदेश विधानसभा के साथ ही चुनाव है। रावत ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के बारे में चर्चा की है। उन्हें राज्य में आई प्राकृतिक आपदा के बारे में जानकारी दी है। कहा कि वह जल्द कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेंगे।

इसके बाद उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर बताया कि वह पंजाब की जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं। अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि आज वह बड़ी ऊहापोह से उबर पाए हैं। एक तरफ जन्मभूमि के लिए उनका कर्तव्य है और दूसरी तरफ कर्मभूमि पंजाब के लिए उनकी सेवाएं हैं।

अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि स्थितियां जटिल होती जा रही है, क्योंकि ज्यों-ज्यो चुनाव नजदीक आएंगे, दोनों जगह पूर्ण समय देना पड़ेगा। उत्तराखंड में बेमौसम बारिश ने जो कहर ढाया है, वह हृदयविदारक है। वह कुछ जगह जा पाए हैं, जबकि वह सभी जगह जाना चाहते थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि कर्तव्य पुकार, मुझसे कुछ और अपेक्षाएं लेकर खड़ी हुई है। वह जन्मभूमि के साथ न्याय करें तभी कर्मभूमि के साथ भी न्याय कर पाऊंगा। इसके साथ ही रावत ने समर्थन देने के लिए पंजाब कांग्रेस और वहां के लोगों का धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, संतों, गुरुओं की भूमि, नानक देव और गुरु गोविंद सिंह की भूमि से उनका गहरा भावनात्मक लगाव है। इसलिए उन्होंने फैसला किया है कि वह नेतृत्व से प्रार्थना करें कि उन्हें पंजाब के दायित्व से मुक्त कर दिया जाए ताकि वह उत्तराखंड को पूर्ण रूप से समर्पित रह सकें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें