DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › अगले साल सेंट्रल विस्टा करेगा गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी, हरदीप पुरी ने बताया ढाई महीने में पूरा होगा प्रोजेक्ट
देश

अगले साल सेंट्रल विस्टा करेगा गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी, हरदीप पुरी ने बताया ढाई महीने में पूरा होगा प्रोजेक्ट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Nootan Vaindel
Fri, 17 Sep 2021 11:07 AM
अगले साल सेंट्रल विस्टा करेगा गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी, हरदीप पुरी ने बताया ढाई महीने में पूरा होगा प्रोजेक्ट

राष्ट्रीय भवन से इंडिया गेट तक फैले सेंट्रल विस्ता का काम ढाई महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि अगले साल सेंट्रल विस्टा 2022 की गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी के लिए तैयार होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास कार्य ढाई महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

हरदीप पुरी ने कहा कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पर काम चल रहा है। 26 जनवरी को अगली गणतंत्र दिवस परेड नए सेंट्रल विस्टा पर होगी। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के दौरान संसद का शीतकालीन सत्र नई संसद में आयोजित किया जाए।

हरदीप पुरी रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बलों के 7,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में दो नए बहुमंजिला भव्य कार्यालय परिसरों के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन दो इमारतों का उद्घाटन किया, जहां उन्होंने "गलत सूचना" और "झूठ" फैलाने के लिए सेंट्रल विस्टा परियोजना के आलोचकों की आलोचना की।

सेंट्रल विस्टा की पुनर्विकास परियोजना में एक नया त्रिकोणीय संसद भवन, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट, एक नया प्रधान मंत्री निवास और पीएमओ, और एक नए उपराष्ट्रपति के एन्क्लेव तक तीन किलोमीटर लंबे राजपथ का पुनर्निर्माण करना शामिल है। .

संबंधित खबरें