ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, बढ़ाई गई सुरक्षा, जूनागढ़ में धारा 144 लागू

अनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, बढ़ाई गई सुरक्षा, जूनागढ़ में धारा 144 लागू

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल आज से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। उनके  इस अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगाई गई है। हार्दिक के अनशन को...

अनिश्चितकालीन अनशन पर हार्दिक पटेल, बढ़ाई गई सुरक्षा, जूनागढ़ में धारा 144 लागू
अहमदाबाद। एजेंसीSat, 25 Aug 2018 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल आज से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। उनके  इस अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगाई गई है। हार्दिक के अनशन को लेकर पुलिस और प्रशासन की तरफ से उन्हें न ही अहमदाबाद और न गांधीनगर उपवास करने की अनुमति मिल पाई। इसके बाद पाटीदार नेता ने एलान किया है कि वे किसी भी सूरत में भूख हड़ताल करने का फैसला नहीं बदलेंगे। अब हार्दिक एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर अनशन करेंगे।

जूनागढ़ में धारा 144 लागू

हार्दिक पटेल के अनशन के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी के चलते धारा 144 भी लागू की गई है, ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके। गौरतलब है कि तीन साल पहले अगस्त 2015 को ही गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन हुआ था, जिस दौरान काफी उपद्रव हुआ था और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया था। इस हिंसा में 14 लोगों की मौत हुई थी। एतिहातन इस बार पुलिस-प्रशासन पहले से ही सतर्क है, ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा से बचा जा सके।

इस बीच, हार्दिक के खिलाफ यहां रामोल इलाके में भाजपा के पार्षद परेश पटेल के घर पर हुए हमले से जुड़े मामले की सुनवाई शुक्रवार को जज की अनुपस्थिति के कारण टल गई। इस प्रकरण में राज्य सरकार ने उनके आचरण के चलते उनकी जमानत रद्द करने की अर्जी दाखिल की है। हार्दिक ने इस मामले में जमानत की शर्त में सुधार का आग्रह किया है ताकि उन्हें मुकदमे की सुनवाई के दौरान रामोल इलाके में प्रवेश मिल सके। सत्र अदालत में अब इस मामले में 27 अगस्त को सुनवाई होने की संभावना है। 
ये भी पढ़ें: दाभोलकर हत्याकांड:शूटर ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में सीखा था गोली चलाना

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें