DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हार्दिक ने अपने फार्महाउस में ही शुरू किया अनशन, सरकार ने नहीं दी थी जगह

Hardik Patel

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर शनिवार को अपने फार्महाउस में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की। इससे पहले गुजरात सरकार ने प्रदर्शन के लिए विभिन्न स्थानों की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता ने अपने फार्महाउस में पूजा के बाद कई कांग्रेस विधायकों और अपने समर्थकों की उपस्थिति में दोपहर तीन बजे भूख हड़ताल शुरू की। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। यह परिसर में आने जाने वालों की तलाशी ले रहे थे। 

हार्दिक पटेल के फार्म हाउस में उपस्थित लोगों में दोराजी से कांग्रेस विधायक ललित वसोया, पाटन से कीर्ति पटेल, टनकारा से ललित कगाथरा, मोरबी से ब्रजेश मेरजा और उंझा से आशा पटेल शामिल रहे। वसोया ने कहा कि वह अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ रविवार से सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने उनको अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि वह उनके आंदोलन को विफल करने की कोशिश कर रही है।
 
हार्दिक पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि पाटीदार आंदोलन की शनिवार को तीसरी वर्षगांठ है। दो महीने पहले उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद उन्होंने निर्णय किया कि अपने आवास पर वह भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके 16000 समर्थकों को हिरासत में ले लिया है और अहमदाबाद की तरफ आने वाले राजमर्गों पर रूकावट और अवरोध लगाया है ताकि लोग उनके भूख हड़ताल में शामिल ना हो सकें। 

अटल की अस्थि विसर्जन के दौरान नाव पलटी, मंत्री और सांसद नदी में गिरे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hardik patel start hunger strike in his farmhouse