DA Image
17 जनवरी, 2020|9:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आर्थिक सुस्ती पर केंद्रीय मंत्री का बयान- कारों की बिक्री में कमी की वजह मेट्रो और कैब का ज्यादा यूज करना

union minister hardeep singh puri  file pic

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कारों की बिक्री में कमी का कारण अधिक संख्या में लोगों का मेट्रो तथा एप के जरिये टैक्सी सेवा देने वाली ओला और उबर का उपयोग करना है। इससे पहले, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था कि वाहन क्षेत्र में नरमी का कारण 90 के मध्य से लेकर 2000 की शुरूआत तक जन्म लेने वालों के मन:स्थिति में बदलाव है। ये लोग कार खरीदकर मासिक किस्त देने की जगह ओला और उबर जैसी एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता की सेवा लेना पसंद करते हैं। उनकी इस टिप्पणी की विभिन्न तबकों ने आलोचना की।

नागर विमानन और आवास एवं शहरी मामालों के मंत्री ने 'सिख हेरिटेज ऑफ नेपाल शीर्षक से पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि आर्थिक नरमी की बात की जा रही है और वह उनमें से हैं जो हमेशा समस्या को समझते हैं। पुरी ने कहा, ''...कार के मामले में निश्चित रूप से कभी वृद्धि होती है और कभी नरमी होती है। लेकिन पूरी तस्वीर को देखने पर सही स्थिति का पता चलता है। जब मैं शहरी मामलों का मंत्री बना, उस समय दिल्ली मेट्रो की सेवा लेने वालों की कुल संख्या 24 लाख रोजाना थी...अभी यह संख्या 60 लाख से अधिक हो गयी है।

हरदीप पुरी ने कहा, ''आज गर आप कहीं जाना चाहते हैं, मेट्रो या सार्वजनिक परिवहन को तरजीह देते हैं या कैब की सेवा लेते हैं। दुनिया बदल रही है। शहरी मामलों के मंत्रालय के बारे में उन्होंने कहा कि देश में 2030 तक 60 करोड़ लोग शहरी क्षेत्र में होंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hardeep Singh Puri Statement on Slowdown in Auto Sector