DA Image
1 जनवरी, 2021|10:01|IST

अगली स्टोरी

Happy New Year 2021: देशभर में नए साल का जश्न, राष्ट्रपति-PM ने दी बधाई, देखें बनारस से दिल्ली तक के नजारे

हमारे सभी पाठकों को नए साल की बहुत-बहुत बधाई। दुनियाभर में नए साल का आगाज हो चुका है, लोग बाहें खोल-खोल कर इस नए साल का स्वागत कर रहे हैं।नई उम्मीदों के साथ अपने-अपने तरीके से सभी नए साल का जश्न मना रहे हैं। सभी ने साल 2020 को विदा किया और साल 2021 की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहे हैं, तमाम लोग अपने चाहने वालों, परिवार वालों और शुभचिंतकों के लिए इस साल के बेहतर होने की कामना कर रहे हैं। भारत की बात करें तो देशभर में बहुत ही प्रसन्नता और सकारात्मकता से नए साल की शुरुआत हुई है।

 New Year Celebration Live Updates:

-प्रयागराज के संगम पर दिखी लोगों की भारी भीड़

-नए साल की सुबह का आगाज करने के लिए लोग संगम घाट पर डुबकी लगाते दिखाई दिए, संगम से नए साल की सुबह का आनंद लेते लोगों प्रार्थना करते हुए दिखाई दिए

 

-राहुल गांधी ने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए दी नए साल की बधाई

राहुल गांधी ने नए साल की बधाई में किसानों का समर्थन करते हुए सरकार पर कटाक्ष किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, नए साल की शुरुआत के साथ हमें उन्हें याद करना चाहिए जिन्हें हमने खो दिया और उन सभी को शुक्रिया करना चाहिए जो हमारे लिए रक्षा और बलिदान करते हैं। मेरा दिल उन सभी किसानों और मजदूरों के साथ है जो सम्मान और अन्याय के लिए लड़ रहे हैं। सभी को नए साल की शुभ कामनाएं।

 

-दुनियाभर के धार्मिक स्थल पर श्रद्धालुओं की भीड़

नए साल के मौके पर सभी अपनी शुरूआत सकारत्मकता के साथ करना चाहते हैं। जिसके लिए सभी अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा हुए हैं, वो अमृतसर का स्वर्ण मंदिर हो या मुंबई का सिद्धि विनायक मंदिर। हर जगह नए साल के मौके पर लोगों की भीड़ दिखाई दी।

 

-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दे दी नए साल की बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देशभर के लोगों को ट्वीट कर नए साल की बधाई दी है. उन्होंने कहा, "कोरोना महामारी के बीच इस बार नया साल नई उम्मीदों और नई आकांक्षाओं को लेकर आ रहा है। सभी देशवासियों को नए साल की ढेरों शुभकामनाएं।"

 

-पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नए साल की बधाई

नया साल 2021 सभी जीवन में आगमन कर चुका है और इसी मौके पर देश के प्रधानमंत्री ने समूचे देश को नए साल की मुबारकबाद दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि नया साल सभी के लिए सुख, अच्छा स्वास्थ्य औऱ समृद्धि लेकर आए।

-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

देशभर में नए साल की खुशिया मनाई जा रही है, सभी लोग एक-दूसरे को नए साल की बधाई दे रहे हैं. इसी मौके पर देश के राष्ट्रपति ने भी देशवासियों को इस नए साल 2021 की बधाई दी है। उन्होंने कहा, "नव वर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। नया साल, एक नई शुरुआत करने का अवसर होता है और व्‍यक्तिगत एवं सामूहिक विकास के हमारे संकल्‍प को बल देता है। कोविड-19 से उत्‍पन्‍न चुनौतियों का यह समय, हम सभी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का समय है।"

-गुवाहटी से साल के पहले सूर्योदय के दर्शन हों या फिर बनारस पर गंगा की पहली आरती, आज सब नया है। साल के पहले दिन देखिए बनारस के अस्सी घाट पर किस तरह से मां गंगा की आरती हुई और लोगों ने किस तरह सकारात्मकता के साथ की साल 2021 का शुरुआत।

-बनारस के अस्सीघाट पर गंगा आरती का दृश्य

-दिल्ली के मशहूर गुरुद्वारा बंगला साहिब को भी नए साल के मौके पर सजा दिया गया।

हर साल यहां 1 जनवरी को भारी संख्या में लोग आते हैं और अपने साल की शुरुआत करते हैं। नए साल के मौके पर एक श्रद्धालू ने कहा, "हम प्रार्थना करते हैं कि ये साल कम दर्दनाक हो और हम आशा करते हैं कि समृद्धि हर किसी के जीवन को छू ले।"

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Happy new year 2021 live updates New year celebration New year message wishes photos gifs cards New year Shayari whatsapp stickers video celebrations whatsapp status of naya saal mubarak