DA Image
17 जनवरी, 2021|8:47|IST

अगली स्टोरी

Happy New year 2021: आप भी नहीं देख पाए नए साल का पहला सूर्योदय? तो इस वीडियो में देखें उगते सूरज का भव्य नजारा

guwahati in the state of assam experiences the first sunrise of the new year of 2021

पूरी दुनिया में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। भारत में भी कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों के बीच लोग खुलकर नए साल का जश्न मना रहे हैं और एक-दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं। देश में रात 12 बजते ही आसमान में आतिशाबाजियां होने लगीं और लोग अपने घरों से बाहर निकलकर नए साल 2021 का स्वागत करते दिखे। आज 1 जनवरी है यानी साल का पहला दिन। देर रात एक-दूसरे को बधाई संदेश देने और पार्टी एंजॉय करने की वजह से अधिकतर लोग आज देर से जगे होंगे, जिसकी वजह से उन्होंने साल के पहले दिन का सूर्योदय मिस किया होगा। अगर आप भी आज का सूर्योदय नहीं देख पाए हैं तो हम आपके लिए सूर्योदय का वह भव्य नजारा दिखाएंगे, जिससे आपके नए साल के आगाज में चार चांद लग जाएगा। 

दरअसल, बंगाल से लेकर गुवाहाटी तक में सूर्योदय के भव्य नजारे देखने को मिले। सबसे मनोरम दृश्य असम के गुवाहाटी में देखने को मिला। समाचार एजेंसी एएनआई ने 1 मिनट 54 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पहाड़ों के पीछे से सूर्योदय को दिखाया गया है। इस वीडियो में सूर्य की भव्यता देखते ही बनती है। इस वीडियो में सूर्य के सामने चिड़िया के गुजरने की घटना, लोगों को और ज्यादा प्रभावित कर रही हैं।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज पर भी सूर्योदय का नजारा दिखा। इसके अलावा, देश के विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग तरह से लोगों ने भी सूर्योदय की घटना को अपने कैमरों में कैद किया। बता दें कि पूरी दुनिया में नए साल का जश्न अलग-अलग समय पर मनाया जा रहा है। नए साल 2021 ने सबसे पहले आर्कटिक देश टोंगा में कदम रखा। इसके बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की बारी आई। 

कोविड-19 के मद्देनजर नव वर्ष के मौके पर लोगों के बड़े पैमाने पर जमा होने से रोकने के लिए देश के कई राज्यों में पाबंदी लगाई गई है। राज्य सरकारों ने एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाए हैं। हालांकि कोरोना के मामले में देश में कमी आई है। संक्रमितों की संख्या भी कम हुई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:happy new year 2021 first sunrise of the new year of 2021 in Guwahati Naya sal mubarak ho