DA Image
18 अप्रैल, 2021|10:34|IST

अगली स्टोरी

Happy New Year 2020: दिल्ली ने किया नए साल का शानदार स्वागत, पुराने साल को दी विदाई

happy new year 2020 thailand   1 jan  2020 reuters

दिल्ली में जो स्थान सीएए का विरोधस्थल हुआ करते थे, वे आज नए साल के जश्न स्थल बन गए। इसके साथ ही दिल्लीवासियों ने रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया और पुराने साल को विदाई दी। इस अवसर पर पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए।

नए साल के मौके पर भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने राजीव चौक स्टेशन पर प्रवेश और निकास को बंद कर दिया था। दिल्ली यातायात पुलिस ने कनॉट प्लेस और उसके आसपास के क्षेत्रों में रात आठ बजे के बाद विशेष पाबंदी लगायी थी। कनॉट प्लेस के भीतरी, मध्य और बाहरी सर्किल में वाहनों को जाने की इजाजत नहीं थी।

Happy New Year 2020: मुंबई में नए साल के जश्न, ड्रिंक एंड ड्राइव के आरोप में 198 लोग गिरफ्तार

कनॉट प्लेस में कुछ लोग अपने हाथों में वुवुजुला (सुरीली आवाज निकालने वाला एक प्रकार का यंत्र) लेकर घूम रहे थे और मस्ती कर रहे थे। खाने पीने की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने आज के धंधे पर खुशी प्रकट की। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र वैभव शर्मा (24) ने कहा, ''हमें कनॉट प्लेस तक पहुंचने में दिक्कत हुई। हमें बाराखंभा के पास कार लगानी पड़ी और पैदल आना पड़ा। मैं अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ आया हूं।"

उधर, इंडिया गेट के पास व्यापारी मुकेश सांगवान (48) ने कहा, '' मैं नया साल मनाने अपने परिवार के साथ इंडिया गेट आया हूं। इस बार हमें यहां अधिक भीड़ नजर नहीं आ रही है और पुलिस ने इंडिया गेट परिसर बंद कर रखा है और वह अंदर नहीं आने दे रही है।" एक नवविवाहित दंपत्ति भी नए साल का जश्न मनाने इंडिया गेट पहुंचा। राहुल बिश्नोई (29) ने कहा, ''मैं अपनी पत्नी के साथ यहां आया हूं। यह हम दोनों का एक साथ पहला नया साल है, हमारी हाल ही में शादी हुई है।"

राष्ट्रीय राजधानी में खासकर बाजारों, मॉल, पंचसितारा होटलों, रेस्तराओं, पबों, बारों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है ताकि व्यवस्थित ढंग से नया साल मनाया जा सके। साकेत के सलेक्ट सिटी वाक मॉल, नेहरू प्लेस, खान मार्केट, राजौरी गार्डन और कनॉट प्लेस समेत शहर में विभिन्न महत्वपूर्ण बाजारों और लोकप्रिय पार्टी स्थलों पर नए साल का जश्न मनाते हुए लोगों की अच्छी खासी भीड़ नजर आयी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Happy New Year 2020 Delhi People Welcome New Year 2020 Say Good Bye To 2019