ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसांसद नवनीत राणा और उनके पति को भेजा गया जेल, देशद्रोह की धारा भी लगी

सांसद नवनीत राणा और उनके पति को भेजा गया जेल, देशद्रोह की धारा भी लगी

नवनीत राणा को मुंबई पुलिस अपने साथ बायकुला जेल ले गई जबकि, रवि राणा को तलोजा जेल भेजा गया है। वहीं, राणा दंपति के आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में अब तक 16 शिवसैनिकों को गिरफ्तार।

सांसद नवनीत राणा और उनके पति को भेजा गया जेल, देशद्रोह की धारा भी लगी
एएनआई,एएनआईSun, 24 Apr 2022 10:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। नवनीत राणा को मुंबई पुलिस अपने साथ बायकुला जेल ले गई जबकि, रवि राणा को तलोजा जेल भेजा गया है। मुंबई पुलिस के अनुसार, दोनों राजनेता दंपति पर देशद्रोह की धारा लगाई गई है। वहीं, राणा दंपति के आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में खार पुलिस टीम ने अब तक 16 शिवसैनिकों को गिरफ्तार कर चुकी है।

मुंबई पुलिस ने अमरावती के सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा के खिलाफ "सरकार के प्रति घृणास्पद भावनाएं" पैदा करने का आरोप लगाते हुए राजद्रोह का आरोप लगाया है और रविवार को एक अदालत से कहा कि उन्हें यह पता लगाने के लिए दंपति से पूछताछ करने की जरूरत है कि और इस योजना में उनके साथ कौन-कौन शामिल है?

हालांकि अदालत ने राणा दंपति को सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। अदालत ने इसके बजाय दोनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों को पुलिस ने अलग-अलग जेल में कैद किया है। जानकारी के अनुसार, नवनीत कौर को बायकुला जेल भेजा गया है जबकि, रवि राणा को तलोजा जेल में रहना होगा।

राणा दंपति को गिरफ्तार करने वाली खार पुलिस ने अदालत को बताया कि पुलिस ने दंपति को कानून-व्यवस्था की स्थिति में गड़बड़ी नहीं करने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में अपनी विरोध योजना पर डटे रहे।

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा पढ़ने के आरोप में राणा दंपति को मुंबई पुलिस ने शनिवार शाम गिरफ्तार किया। 

हंगामा करने वाले 16 शिवसैनिक गिरफ्तार
वहीं, राणा दंपति के आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में खार पुलिस टीम ने अब तक 16 शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि शनिवार शाम राणा दंपति ने खार पुलिस स्टेशन में उनके आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में शिकायत दर्ज की थी। अपनी शिकायत में राणा दंपति ने सीएम उद्धव ठाकरे को भी आरोपी बनाया था।