ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशज्ञानवापी में शिवलिंग को मुस्लिम पक्ष ने कहा अफवाह, जयंत को राज्यसभा टिकट, पढ़े टॉप 5 न्यूज

ज्ञानवापी में शिवलिंग को मुस्लिम पक्ष ने कहा अफवाह, जयंत को राज्यसभा टिकट, पढ़े टॉप 5 न्यूज

ज्ञानवापी मस्जिद मसले पर सुनवाई के दौरान शिवलिंग मिलने को लेकर मुस्लिम पक्ष ने इसे अफवाह कहा। उधर, अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर ली है। पढ़े, देश विदेश की बड़ी खबरें...

ज्ञानवापी में शिवलिंग को मुस्लिम पक्ष ने कहा अफवाह, जयंत को राज्यसभा टिकट, पढ़े टॉप 5 न्यूज
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 07:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी मामले पर गुरुवार की दोपहर जिला जज अजय कुमार विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई। शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम पक्ष ने इसे अफवाह कहा। जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने पर अखिलेश यादव तैयार हो गए हैं। उधर, पश्चिम बंगाल में गवर्नर जगदीप धनखड़ से तनाव के बीच राज्य सरकार ऐसा कानून ला रही है जिसमें सीएम ममता बनर्जी सभी स्टेट यूनिवर्सिटीज की चांसलर होंगी। वहीं, खबर है कि पाकिस्तान डिफाल्टर देश घोषित हो सकता है, उसके पास सिर्फ दो महीने का आयात बचा है। पढ़ें, देश विदेश से जुड़े पांच बड़े अपडेट्स...

ज्ञानवापी पर अब सोमवार को सुनवाई, शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम पक्ष बोला-अफवाह है
ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी मामले पर गुरुवार की दोपहर जिला जज अजय कुमार विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई। अदालत ने सबसे पहले मुस्लिम पक्ष की मांग पर केस की वैधता पर सुनवाई की और उनकी दलीलें सुनीं। मुस्लिम पक्ष ने शिवलिंग मिलने की बातों को अफवाह बताया। पूरी खबर पढ़ें।

पश्चिम बंगाल में बदलेगा कानून, CM ममता बनर्जी होंगी सभी स्टेट यूनिवर्सिटीज की चांसलर
पश्चिम बंगाल की कैबिनेट ने फैसला किया है कि अब राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों के चांसलर गवर्नर नहीं बल्कि मुख्यंत्री होंगी। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्या बसु ने कहा कि इस फैसले को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है और अब विधानसभा में कानून में संशोधन करके इसे लागू किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले राज्य के विश्वविद्यालयों का चांसलर गवर्नर होते थे जो कि कुलपतियों की भी नियुक्ति करते थे। पूरी खबर पढ़ें।

ताकि गलत न जाए संदेश, जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने पर क्यों तैयार हुए अखिलेश
कांग्रेस के सीनियर नेता रहे कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ पहुंचकर जब राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन किया तो कयास लगने लगे कि अब अगला नंबर डिंपल यादव का है। जयंत चौधरी को लेकर कहा गया कि उनसे अखिलेश यादव की बात नहीं हुई और दोनों नेताओं के बीच अनबन है। लेकिन गुरुवार सुबह इन कयासों ने उस वक्त दम तोड़ दिया, जब सपा ने जयंत चौधरी की उम्मीदवारी का ऐलान किया। इसके साथ ही पार्टी ने बताया कि चौधरी चरण सिंह की विरासत वाले जयंत चौधरी आरएलडी और सपा के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। अब सवाल यह है कि आखिर अखिलेश यादव ने क्यों डिंपल यादव की कीमत पर जयंत चौधरी के नाम पर सहमति जता दी। पूरी खबर पढ़ें।

डिफॉल्टर देश बन सकता है पाकिस्तान, आयात के लिए सिर्फ दो महीने का रिजर्व
पाकिस्तान में निजाम बदलने के बाद भी न तो राजनीतिक हालात स्थिर हो रहे हैं और न ही आर्थिक संकट कम होने का नाम ले रहा है। पाकिस्तान में लगातार गिरती रुपये की कीमत और विदेशी मुद्रा का संकट श्रीलंका जैसे हालात पैदा करने के लिए काफी हैं। पाकिस्तान जल्द ही डिफॉल्टर देश बन सकता है। पाकिस्तान की इकॉनमी बेहद बुरे दौर से गुजर रही है।  पूरी खबर पढ़ें।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम को राहत , 30 मई तक गिरफ्तारी पर रोक
चीन के वीजा से जुड़े कथित घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के रोज अवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को थोड़ी राहत दी है।  कोर्ट ने कार्ति को 30 मई तक गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा दी है।  एक दिन पहले ही ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस फाइल किया था। कांग्रेस के लोकसभा सांसद के अलावा उनके सहयोगी एस भास्कररमन पर भी आरोप हैं। पूरी खबर पढ़ें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें