ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदूसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी की तारीफ क्यों करने लगे हैं गुजरात के 'बापू', जानें- क्या कहा?

दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी की तारीफ क्यों करने लगे हैं गुजरात के 'बापू', जानें- क्या कहा?

गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को है, वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। इस बीच गुजरात में सियासी हालात को लेकर चर्चाएं काफी तेज हैं। गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने भी काफी कुछ कहा है।

दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी की तारीफ क्यों करने लगे हैं गुजरात के 'बापू', जानें- क्या कहा?
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 07:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को है, वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। इस बीच गुजरात में सियासी हालात को लेकर चर्चाएं काफी तेज हैं। कुछ लोग इस बार सत्ता की लड़ाई में आम आदमी पार्टी को भाजपा और कांग्रेस के बीच की तीसरी ताकत बता रहे हैं। वहीं, कुछ लोग आम आदमी पार्टी को सिरे से खारिज कर रहे हैं। वहीं, राहुल गांधी का गुजरात में प्रचार न करना भी चर्चा में है। इस बीच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्र मंत्री शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात चुनाव के दौरान सियासी हालात पर कई बातें कहीं हैं। लोगों के बीच ‘बापू’ के नाम से फेमस 82 साल के इस दिग्गज नेता की बातों में राहुल गांधी के लिए तारीफ है तो भाजपा और आम आदमी पार्टी की आलोचना।

भाजपा को नुकसान का दावा
शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा को नुकसान हो रहा है। आउटलुक के मुताबिक वाघेला ने दावा किया है कि भाजपा को इस बार गुजरात में 80 से कम सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इस बार वोटर पूरी तरह से नकारात्मक है और साइलेंट है। वाघेला के मुताबिक धीरे-धीरे लोगों की आवाज निकलेगी। इसके लिए उन्होंने एंटी-इनकम्बैंसी फैक्टर को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि 27 साल हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के ऊपर हिंदुत्व के नाम पर लोगों के मन में जहर भरने का भी आरोप लगाया। वाघेला ने कहा कि गुजरात में हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को को तरजीह मिलती है। भाजपा ने इसका भरपूर फायदा उठाया है। भाजपा ने लोगों के दिमाग में भर दिया है कि अगर वह जिंदा हैं तो यह केवल भाजपा के चलते संभव हुआ है। अन्यथा मुसलमानों ने उन्हें मार डाला होता। इसके साथ ही उन्होंने आरएसएस के ऊपर भाजपा हो जाने का भी आरोप लगाया। वाघेला ने कहा कि कांग्रेस ने कहीं ज्यादा काम किया है, लेकिन उसने मार्केटिंग नहीं की कभी।

कहा-राहुल गांधी पप्पू नहीं
जब शंकर सिंह वाघेला पूछा गया कि क्या वह भी कोई यात्रा निकालने वाले हैं? इस पर वरिष्ठ नेता ने कहा कि कोई यात्रा नहीं। बस मैं लोगों से मुलाकात करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया। वाघेला ने कहा कि राहुल यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा में राहुल गांधी का मानवीय पहलू खुलकर सामने आया है। वह ह्यूमन टच के साथ लोगों से मिल रहे हैं। पहले कांग्रेस में ऐसा नहीं होता था। वाघेला ने कहा कि भाजपा ने अपनी मार्केटिंग से राहुल गांधी को पप्पू साबित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस और राहुल गांधी दोनों को बदलकर रख देगी। राहुल की तारीफ करते हुए यूपीए-1 में मंत्री रहे वाघेला ने कहा कि राहुल अच्छे व्यक्ति हैं। वह खराब नेता नहीं हैं। 

आम आदमी पार्टी पर क्या बोले
कभी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे शंकर सिंह वाघेला ने यहां पर आम आदमी पार्टी को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का तो सवाल भी पैदा नहीं होता। उन्होंने आप की तुलना सोडा बॉटल से की, जिसमें केवल झाग भरा होता है। वाघेला ने कहा कि इन लोगों ने 450 करोड़ रुपए खर्च केवल प्रोपोगैंडा पर खर्च कर डाले। मुझ नहीं पता, इनके पास पैसे कहां से आते हैं? यहां पर एक हजार लोग 3-4 महीनों से रुके हुए हैं। इन लोगों का खर्च कौन उठा रहा है? इसके साथ ही वाघेला ने आम आदमी पार्टी को आरएसएस के दिमाग की उपज बताया। उन्होंने कहा कि असल में दिल्ली से शीला दीक्षित की सरकार को उखाड़ने के लिए यह सारी तैयारी की गई थी।