DA Image
17 सितम्बर, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर योजनाओं की शुरुआत करेगा गुजरात, अमित शाह करेंगे समारोह में शिरकत

गुजरात सरकार ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए गुरुवार को राज्य में कई जन समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। सरकार ने बुधवार को एक बयान में बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में गांधीनगर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

उसने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से डिजिटल समारोह में शामिल होंगे। वह पूर्वाह्न 11 बजे गांधीनगर के लिए जलापूर्ति परियोजना के ई-भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे। विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य के मंत्री, विधायक और अन्य नेता राज्य के सभी 33 जिलों में 70 विभिन्न स्थानों से इस समारोह में शामिल होंगे, जिसमें खेती और जलापूर्ति से जुड़ी योजनाओं समेत कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। चौहान ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी एवं वैश्विक नेता हैं। उनके नेतृत्व में भारत न केवल चहुँमुखी प्रगति कर रहा है बल्कि विश्व गुरू की अपनी पुरानी पदवी को हासिल करने की दिशा में अग्रसर हो रहा है।

उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी ने न केवल कोरोना जैसे वैश्विक संकट को समय पर पहचान कर उस पर प्रभावी नियंत्रण किया अपितु चुनौती को अवसर में बदलते हुए नए आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी है। मध्यप्रदेश उनके इस संकल्प को पूरा करने के लिए तत्परता के साथ जुट गया है। जन्मदिवस के अवसर पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएँ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gujarat will launch plans on Prime Minister birthday Home Minister Amit Shah will attend the ceremony