DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात: राहुल गांधी बोले- इस बार 70 फीसदी लक्ष्य हासिल, अगली बार जीतेंगे 135 सीटें

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अगली बार हम और बेहतर प्रदर्शन करते हुए गुजरात में 135 सीटें जीतेंगे। चुनाव के बाद कांग्रेस के चिंतन बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने गुजरात के नेताओं से कहा कि आपने 70 फीसदी लक्ष्य हासिल कर लिया है। आपने ये भरोसा दिला दिया है कि हम जीत सकते हैं। हम अगली बार बेहतर करेंगे, पर तब तक आपको चुप नहीं बैठना है। कदम कदम पर भाजपा को जवाब देना होगा। शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जो कांग्रेस के सदस्य हमारे साथ मिलकर नहीं लड़े उन पर कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की बुनियाद ही झूठ पर आधारित है और अब उसका एक एक झूठ बेनकाम हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा का मॉडल यह है कि झूठ बोलते रहो और उसे तब तक दोहराते रहो जब तक उस पर लोग यकीन न कर लें, लेकिन अब लोग उनसे सवाल पूछने लगे हैं। यह कांग्रेस के लिए बहुत सकारात्मक हैं। अहमदाबाद में हुई आत्मविश्लेषण बैठक के तीसरे और अंतिम दिन राहुल गांधी ने कांग्रेस के सभी विजयी विधायकों से दिन भर अलग अलग जोन के हिसाब से मुलाकात की।

गुजरात नतीजों से पार्टी को ऊर्जा मिली : राहुल गांधी

बागी निर्दलीय विधायक राहुल से मिले, समर्थन का एलान
गुजरात में जीते निर्दलीय विधायक भूपेंद्र खांट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर पार्टी को समर्थन देने का एलान कर दिया। खांट कांग्रेस से बगावत कर मध्य गुजरात की मोरवा हडफ सीट (सुरक्षित) पर निर्दलीय लड़े थे। वे कांग्रेस की ही पूर्व महिला विधायक सविता खांट के पुत्र हैं। एक पार्टी के नेता ने बताया कि खांट को दोबारा कांग्रेस में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है जिससे इसके विधायकों की संख्या 77 से बढ़ कर 78 हो जाएगी। राज्य में इस बार तीन निर्दलीय जीते हैं, जिसमें में दूसरे कांग्रेस समर्थित युवा दलित नेता जिग्नेश मेवाणी हैं। तीसरे निर्दलीय विधायक रतन सिंह राठौड़ ( लुनावड़ा) ने 21 दिसंबर को भाजपा को समर्थन देने का एलान किया था। 

'BJP कोई फिल्म बनाए तो नाम होगा 'लाई हार्ड''
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टूजी स्पेक्ट्रम और आदर्श सोसाइटी घोटाला मामले में अदालत के फैसले के मद्देनजर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वह कोई फिल्म बनाए तो उसका नाम 'लाई हार्ड' होना चाहिए। गांधी ने शनिवार को गुजरात रवाना होने के पहले एक ट्वीट में हालीवुड की फिल्म 'डाई हार्ड' का हवाला देते कहा, अगर भाजपा को फिल्म की फ्रेंचाइजी मिले तो उसका नाम 'लाई हार्ड' होगा क्योंकि भाजपा हमेशा ही झूठ बोलती है। उसने न जाने कितने सारे झूठ बोले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यूपीए सरकार को बदनाम करने के लिए टूजी घोटाले का झूठा तानाबाना बुना गया जिसकी अदालत के फैसले से कलई खुल गई है।

राहुल का वार: बोले- नोटबंदी, GST, बैंक में 15 लाख का वादा... सब झूठ है

सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनावों पर आत्मविश्लेषण बैठक में हिस्सा लेने से पहले सोमनाथ मंदिर में पूजा करने पहुंचे। राहुल सौराष्ट्र में केशोद हवाई अड्डे पर उतरे सोमनाथ मंदिर पहुंच कर विधिपूर्वक पूजा अर्चना की। पूजा के समय राहुल के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, भरत सिंह सोलंकी भी थे। राहुल पूजा की थाल लेकर पैदल चलकर मंदिर के गर्भगृह तक पहुंचे। उन्होंने विधिपूर्वक आरती की। मंदिर प्रबंधन की ओर से उन्होंने शॉल और बाबा सोमनाथ तस्वीर भेंट की गई। राहुल राज्य में हाल में चुनाव प्रचार के दौरान भी सोमनाथ मंदिर गए थे। चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने गुजरात के 27 मंदिरों में जाकर दर्शन किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat: Rahul Gandhi says - next time we will 135 seats